प्रदर्शन कर रहे BSCC अभ्यर्थियों के समर्थन में उतरे चिराग, कहा- एक और घोटाले की तैयारी में है सरकार


पटनाः बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा साल 2014 में निकाली गई बहाली को अब तक पूरा नहीं करने के विरोध में हजारों की संख्या में बीएसएससी अभ्यर्थियों (BSSC Candidates) ने पटना के गर्दनीबाग में प्रदर्शन किया. वहीं, अभ्यर्थियों के समर्थन में लोजपा सांसद चिराग पासवान भी उतर गए, जिसके बाद अभ्यर्थियों का हौसला और भी बुलंद हो गया.

लोजपा सांसद ने आगे कहा कि पहली बार ऐसी सरकार देखी है जिसने सात पहले परीक्षा आयोजित की है लेकिन सात साल से ज्यादा बीत जाने के बाद भी बहाली प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है. उन्होंने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वे अपने कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे.चिराग पासवान ने इस दौरान कहा कि सरकार के रवैये से आम जनता और नौजवान परेशान है, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रहा है. छात्रों ने कई बार सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया है लेकिन सरकार ने उनकी एक भी नहीं सुनी है. चिराग पासवान ने हर वक्त तक छात्रों के हितों के लिए खड़ा रहने की बात कही है.

चिराग पासवान ने धरना स्थल पर बी एस सी सी के छात्रों को आश्वासन देते हुए कहा कि अगर आपकी मांगे नहीं मानी जाएंगे तो मैं आप के समर्थन में आकर आंदोलन बिहार सरकार के खिलाफ करूँगा। उन्होंने कहा कि जब भी छात्र अपनी मांगों को लेकर सड़क पर चढ़ते हैं तो नीतीश सरकार उन पर लाठी बरसाने का काम करती है जबकि यह गलत है वह भी एक के छात्र आंदोलन से ही निकलकर बिहार के मुख्यमंत्री की गद्दी तक पहुचे है

बता दें कि साल 2014 में बिहार में बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने एक बहाली निकाली थी. प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2014 के तहत बिहार के विभिन्न सरकारी दफ्तरों में ग्रुप सी के तहत 13120 पदों पर बहाली होनी थी. इस बहाली के 7 साल से अधिक बीत चुके हैं, लेकिन अब तक बहाली प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है. इसी के विरोध में अभ्यर्थी इससे पहले भी कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं.


Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST