युवती से रेप कर 10वीं मंजिल से फेंका, पूछताछ में आरोपी बोला- बात नहीं मानने पर किया रेप


KANPUR:
कानपुर के कल्यानपुर थाना क्षेत्र के गुलमोहर अपार्टमेन्ट के फ्लैट की 10वीं मंजिल से गिरकर युवती की मौत हो गई थी. दो दिन के भीतर पुलिस ने घटना के खुलासे का दावा कर दिया है. पुलिस की मानें तो मृत युवती के साथ उसके बॉस प्रतीक वैश्य ने रेप (Rape) किया और इसके बाद युवती के विरोध करने पर इस को बॉलकनी से फेंक दिया. जिसके कारण युवती की मौत हो गई. हालांकि इस घटना को हादसा साबित करने की कोशिश भी भरपूर की गई. लेकिन पुलिसिया पूछताछ में आरोपी प्रतीक बिखर गया और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

इस बीच पीड़ित परिजन काफी परेशान हैं. परेशान होकर आज परिजनों ने मुआवजे और मृतका की बहन को नौकरी की मांग को लेकर हंगामा किया. बिल्हौर थाना क्षेत्र के अरोल इलाके में जीटी रोड में शव रखकर जाम कर दिया गया. हालांकि इसमें सपा कार्यकर्ता भी परिजनों के साथ जीटी रोड जाम करते दिखे जिन्हें पुलिस ने लाठी पटक कर खदेड़ दिया. 

दरअसल, मंगलवार शाम को कल्याणपुर स्थित गुलमोहर अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल से संदिग्ध हालत में गिर कर युवती की मौत हो गयी थी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि युवती को एक युवक अपनी कार से लेकर यहां आया था. जो अपने परिवार के साथ 2 flats में रहता है. युवती को लाया युवक प्रतीक अपने पिता की डेयरी में बतौर कंसल्टेंट काम करता था. जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था.

बृजेश श्रीवास्तव (एडीसीपी वेस्ट) के मुताबिक आरोपी प्रतीक ने पुलिस को कड़ी पूछताछ में बताया कि उसने युवती को पैसों का लालच देकर शारीरिक संबध बनाने की बात कही थी. लेकिन जब युवती नहीं मानी तो उससे जबरन रेप कर डाला. रेप से परेशान युवती ने पुलिस थाने जाने की बात कही तो पुलिस शिकायत की धमकी से डरे दरिंदे प्रतीक ने उसे बॉलकनी से नीचे फेंक दिया. 

तत्काल सूचना मिलने पर कल्याणपुर पुलिस, एसीपी कल्याणपुर, एडीसीपी वेस्ट जोन भी मौके पर पहुंचे थे. मृत युवती की बहन की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पुलिस ने उसी रात अभियुक्त को हिरासत में ले लिया था. जिसके बाद हुई पुलिसिया पूछताछ में प्रतीक टूट गया और पुलिस ने उसे जेल भेज दिया. वहीं मृतका के परिजनों ने बुधवार शाम पोस्टमार्टम रूम के बाहर हंगामा किया और आज परिजनों ने जीटी रोड पर जाम लगा दिया. जिस पर पुलिस ने लाठी पटक कर जाम खुलवाया और युवती के शव को अंतिम संस्कार के लिए भिजवाया.


Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST