-->

मेरी ब्लॉग सूची

सड़क पर बने गड्ढे में फंसी मिनी ट्रक राहगीरों को झेलनी पड़ी परेशानी

सड़क पर बने गड्ढे में फंसी मिनी ट्रक राहगीरों को झेलनी पड़ी परेशानी




अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर : विद्यापतिनगर में रेलवे की जर्जर बनी सड़क पर फसी चावल लोड मिनी ट्रक, आवागमन प्रभावित
रेल प्रशासन की लापरवाही के कारण जर्जर बनी है विद्यापतिधाम की रेल पथ।
राहगीरों का निकलना दूभर कर दिया है। सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क है, पता करना मुश्किल है। दुपहिया वाहन चालकों का गड्ढा युक्त सड़क पर गिरना आम बात हो गई है। सड़क में इतने गड्ढे हो गये हैं कि वाहन चालक यहां होकर जान जोखिम में डालकर निकलते हैं।
इन गड्ढों में बरसात के समय पानी भरा होने के कारण दुपहिया वाहन चालकों को अंदाजा तक नहीं हो पाता कि सड़क में गड्ढा कितना है। जिसके चलते दुपहिया वाहन चालक इस खस्ताहाल सड़क पर आये दिन गिरते रहते हैं। लोडिंग ट्रक इन गड्ढों में आये दिन फंसते रहते हैं और इनके फंसने के कारण रास्ता जाम हो जाता है। जाम की वजह से लोगों का समय बर्बाद होता है। सड़क के हालात इतने खराब हैं कि वाहनों की बात छोडि़ये पैदल चलना भी मुश्किल है। स्कूली बच्चों को यहां से निकलने में खासी मशक्कत करनी पड़ती है।
वही इसी मार्ग पर चलने वाले दुकानदार संतोष कुमार चौधरी  एवं अनिक पासवान ने बताया कि उन्हें उस दिन की उम्मीद है जिस दिन इस नरक से छुटकारा मिलेगा। बताया गया है की हाजीपुर बछवाड़ा रेल खंड के विद्यापतिधाम रेलवे स्टेशन से पश्चिम विद्यापतिनगर दलसिंहसराय मुख्य रेल पथ के गुमटी संख्या 9 बी के समीप बनी रेलवे की सड़क कई साल से जर्जर बनी है। जिसके कारण आवागमन में लोगो को भरी परेशानी हो रही है। अनुमंडल और जिला मुख्यालय जाने का एक मात्र रास्ता होने से दिन भर सैकड़ों छोटी बड़ी वाहनों का आवागमन होता रहता है। लेकिन जिस दिन से इस रेल खंड को छोटी लाइन से बड़ी लाइन में बदला गया है और इस रेल गुमटी को और पश्चिम हटाकर कर सड़क बनाया गया है तब से इस पथ की हालत जर्जर बनी है। खासकर वर्षा के इस मौसम में तो सड़क की हालत खस्ता बनी है। आए दिन रोज घटना घटती रहती है। बावजूद रेल प्रशासन की नजर नही पड़ने से लोगो में भारी नाराजगी है।

0 Response to "सड़क पर बने गड्ढे में फंसी मिनी ट्रक राहगीरों को झेलनी पड़ी परेशानी"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST