-->

मेरी ब्लॉग सूची

नपं बोर्ड की बैठक: जलनिकासी के लिए युद्ध स्तर पर बड़े-छोटे नालों की साफ-सफाई कराने का निर्णय

नपं बोर्ड की बैठक: जलनिकासी के लिए युद्ध स्तर पर बड़े-छोटे नालों की साफ-सफाई कराने का निर्णय

   पीएम आवास योजना में तेजी लाने का बोर्ड की बैठक में लिया फैसला

●   चतुर्थ फेज का सूची प्रस्ताव पारित कर विभाग को भेजा

●   जर्जर सड़कों को कनीय अभियंता को मरम्मत कराने का निर्देश

    रिपोर्ट सूरज कुमार राठी


जगदीशपुर (भोजपुर)। नगर पंचायत, जगदीशपुर कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को नगर पंचायत बोर्ड की मासिक बैठक कोरोना संकट व लॉकडाउन के कारण तीन माह बाद हुई। इसकी अध्यक्षता प्रभारी मुख्य पार्षद संतोष कुमार यादव ने किया। कार्यवाही की शुरूआत में पहले की बैठक में लिए गए विभिन्न निर्णयों को संपुष्टि प्रदान किया। इसके बाद बैठक में प्रभारी मुख्य पार्षद व वार्ड पार्षदों द्वारा कहा गया कि मानसून को देखते हुए नगर पंचायत, जगदीशपुर क्षेत्र में जलनिकासी को लेकर बड़े-छोटे नालों व अंडरग्राउंड नाले की सफाई युद्धस्तर पर करायी जाय ताकि नगरवासियों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े व नगर क्लीन व ग्रीन बना रहे। साथ ही, इन कार्यों को संबंधित जमादार व सफाई कर्मियों को निर्देशित किया गया। तत्पश्चात लंबित पड़े योजनाओं की शीघ्र क्रियान्वयन, होल्डिंग टैक्स वसूली में तेजी लाने, नगर में नक्शा स्वीकृत के पश्चात भवन निर्माण कराने, शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना का समीक्षा कर संबंधित लाभार्थियों को लाभ दिलाने व कबीर अंत्येष्टि योजना समेत अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर गहन विचार विमर्श किया गया। इसके अलावा चतुर्थ फेज की सूची भी प्रस्ताव में पारित कर विभाग को भेजने का निर्देशित किया गया है। इस संबंध में प्रभारी मुख्य पार्षद ने बताया कि मानसून को देखते हुए सभी वार्डों में बड़े-छोटे नालों व सड़कों का साफ-सफाई का व्यवस्था दुरुस्त कराने को लेकर संबंधित कर्मियों को कड़े निर्देश देने के साथ-साथ लंबित पड़े योजनाओं के शीघ्र निष्पादन व जनहित में नई योजनाओं का चयन किया गया। आगे बताया कि नगरवासियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े इसको लेकर मैं स्वयं देखरेख कर रहा हूं। साथ ही, कहा कि जहां भी जर्जर सड़के हो गई है, वहां पर तत्काल मरम्मत कराने को लेकर कनीय अभियंता को निर्देशित किया गया।


नपं की समस्याओं से निजात दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे: कार्यपालक

शुक्रवार को बोर्ड की बैठक में नए नपं कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार पहली बार प्रभारी मुख्य पार्षद व वार्ड पार्षदों के साथ बैठक की। इस दौरान कार्यपालक पदाधिकारी ने प्रभारी मुख्य पार्षद व सभी वार्ड पार्षदों से बात कर परिचय प्राप्त किया। एक सवाल के जवाब में कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि अगर नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों व यहां की जनता का उन्हें सहयोग प्राप्त हुआ तो वे जगदीशपुर नगर क्षेत्र की जनता को सभी नगरीय सुविधा प्रदान कराने व नगर पंचायत की सभी समस्याओं से निजात दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। साथ ही, कहा कि बोर्ड की बैठक में नगर के विकास व जनसमस्याओं के मुद्दे पर चर्चा हुआ।


बैठक में  ये रहे मौजूद

बैठक में पूर्व उपाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद अर्जुन प्रसाद, पार्षद सुमित्रा देवी, शशिकमल, उमा देवी, अन्नपूर्णा देवी, संजय पासवान, रंजीत राज, कमरून निशा, डॉली देवी, रविन्दर चौधरी, गंगाजली देवी, सरोज देवी, धनुपरा देवी, रीता कुमारी, ज्योति कुमारी, सुरेंद्र साह,  नगर अभियंता रौशन पांडे, के अलावे अन्य उपस्थित थे।

0 Response to "नपं बोर्ड की बैठक: जलनिकासी के लिए युद्ध स्तर पर बड़े-छोटे नालों की साफ-सफाई कराने का निर्णय"

एक टिप्पणी भेजें