समस्तीपुर खगड़िया रेल खंड पर ट्रेन और जेसीबी में टक्कर, जानकी एक्सप्रेस हुई दुघर्टनाग्रस्त


समस्तीपुर:(अमरदीप नारायण प्रसाद ) समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड  पर आज बड़ा हादसा हो गया. जयनगर से मनिहारी जाने वाली जानकी एक्सप्रेस बखरी ढाला के नजदीक 10 नंबर रेलवे गुमटी पर हादसे का शिकार हो गई. इस रेल रूट पर बखरी ढाला के पास गुमटी से गुजर रही एक जेसीबी से तेज रफ्तार ट्रेन की टक्कर हो गई. हालांकि हादसे में किसी के मौत की सूचना नहीं है, लेकिन जेसीबी (JCB) का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई. ट्रेन और जेसीबी के बीच टक्कर इतनी जोरदार थी कि भारी-भरकम मशीन भी क्षतिग्रस्त हो गई.



जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के बखरी ढाले के पास 10 नंबर रेल गुमटी पर यह दुर्घटना हुई. स्थानीय लोगों के अनुसार जिस वक्त जानकी एक्सप्रेस गुजर रही थी, उस समय 10 नंबर रेलवे गुमटी का फाटक खुला हुआ था. उसी समय जेसीबी मशीन वहां से गुजर रही थी. अचानक ट्रेन के आने से जेसीबी के चालक को संभलने का मौका नहीं मिला और यह हादसा हो गया. हादसे में जेसीबी का चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया है, जिसे स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.


घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई है. इधर, रेल खंड पर ट्रेन दुर्घटना की खबर मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल के अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए. कुछ देर के लिए इस रूट पर ट्रेनों का संचालन भी बाधित हो गया है. स्थानीय लोग ट्रेन के आने के समय गुमटी के खुला होने को लेकर चर्चाएं कर रहे हैं. लोगों के बीच यह सवाल है कि आखिर जब ट्रेन आ रही थी, उस समय 10 नंबर गुमटी का गेट क्यों खुला हुआ था.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST