-->

मेरी ब्लॉग सूची

जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में दर्जनों राउंड फायरिंग, पिता-पुत्र समेत तीन की मौत

जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में दर्जनों राउंड फायरिंग, पिता-पुत्र समेत तीन की मौत


पटना: बिहार के मुंगेर जिले में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में दर्जनों से ऊपर राउंड चली गोली में तीन लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में पिता-पुत्र भी शामिल हैं. आधा दर्जन महिला सहित कई लोग घायल भी हुए हैं. इन घायलों में पुलिसकर्मी भी शामिल.

मृतकों में एक पक्ष से जयजयराम साह, उसका पुत्र कुंदन साह है जबकि दूसरे पक्ष से 18 वर्षीय सागर बिंद, पिता मोहन महतो शामिल है. करीब 2 घंटे तक चली गोलीबारी के बाद चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. पुलिस ने इस मामले में आर्मी के जवान चंदन साह को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद चयां टोला में दोनों पक्षों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है और ग्रामीण दहशत में है.

मृतक के परिजन बबलू साव की माने तो 14 साल पहले ओम प्रकाश साव ने 12 कट्ठा 3 धूर जमीन खरीदी था. उस जमीन पर कब्जा को लेकर रामा बिंद ने ओमप्रकाश से 5 लाख रुपया रंगदारी मांगी था. इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच तनातनी चल रही थी. शुक्रवार की दोपहर भी इसी मामले को लेकर दोनों पक्ष के बीच मारपीट हुई थी, जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए थे. घायल व्यक्ति अपना इलाज कराने सदर अस्पताल पंहुचे, वहां रात करीब 8 बजे दोनों पक्ष के बीच अचानक गोलीबारी शुरू हो गई. इसमें 26 साल के कुंदन साह गोली लगने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई

जबकि गोलीबारी के दौरान घटनास्थल पर ही 18 साल के सागर बिंद और 55 साल के जयजयराम साह की मौत हो गई. बताते चले कि जयजयराम पैसे से आई टी सी कर्मी वह मुंगेर के आई टी सी में कार्यरत भी है और अपने बड़े पुत्र कुंदन साह का पिता है जो इस घटना में पिता और पुत्र की मौत हो गई है.

3 महिला, 3 पुलिसकर्मी घायल

इस घटना में 3 महिला और 3 पुलिसकर्मी (एक थाना अध्यक्ष, एक SI, एक कॉन्स्टेबल) भी घायल हुए है. हालांकि इस मामले में एसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों ने घटना में तीन लोगों की मौत होने और आर्मी के जवान की गिरफ्तारी की भी पुष्टि की है. इस घटना से चयां टोला में लोगों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है. कहीं कोई और बड़ी घटना ना हो जाए, पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हुआ है.

पुलिस घटना स्थल पर मुस्तेद है. इधर इस घटना को लेकर मुंगेर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा यह एक बड़ी घटना हुई है. चयां टोला में पता चला है जमीनी विवाद को लेकर दोनों ओर से मारपीट और गोली चली है पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हर एक बिंदु पर जांच कर रही है. इस घटना में और भी जो दोषी होंगे उनकी गिरफ्तारी की जाएगी.

0 Response to "जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में दर्जनों राउंड फायरिंग, पिता-पुत्र समेत तीन की मौत"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST