-->

मेरी ब्लॉग सूची

रेप के आरोपी की कोर्ट परिसर में शादी, मौलाना ने रस्म-रिवाज के साथ पीड़ि‍ता से कराया निकाह

रेप के आरोपी की कोर्ट परिसर में शादी, मौलाना ने रस्म-रिवाज के साथ पीड़ि‍ता से कराया निकाह

समस्तीपुर.
मंदिर-मस्जिद, गिरिजाघर और थाने में शादी की कई तस्वीरें अब तक आपने देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसी कहानी जहां कोर्ट में एक युवक को निकाह पढ़वाया गया. मामला बिहार के समस्तीपुर से जुड़ा है, जहां के न्यायालय परिसर में मुस्लिम समुदाय से आने वाले युवक का निकाह पढ़ाया गया.

समस्तीपुर कोर्ट परिसर में हुआ अनोखा निकाह लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. जानकारी के मुताबिक, मुसरीघरारी थाना इलाके में एक साल पूर्व एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था, जिसमें आरोपी युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

इसके बाद पॉक्सो कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है. बुधवार को आरोपी युवक को न्यायालय में पेशी के लिए लाया गया था जहां पर मौलाना द्वारा आरोपी युवक का पीड़ित युवती के साथ निकाह करवाया गया. बताया जाता है कि आरोपी युवक को कम से कम सजा हो इसको लेकर ग्रामीणों और परिवारों के रायशुमारी के बाद यह निर्णय लिया गया.

जिस वक्त समस्तीपुर सिविल कोर्ट परिसर में युवक के साथ निकाह की रस्म को मौलाना पूरा करवा रहे थे, उस दौरान आसपास लोगों की काफी भीड़ जुट गई थी. कोर्ट परिसर में हुए इस निकाह के रसूल की चर्चा खूब हो रही है. समस्तीपुर न्यायालय परिसर में निकाह की रस्म अदायगी की यह घटना अपने आप में पहली घटना है. न्यायालय परिसर में जिस युवक को मौलाना ने निकाह पढ़वाया वह युवक समस्तीपुर मुफस्सिल थाना इलाके के रहीमपुर रुदौली गांव का रहने वाला मोहम्मद राजा है.

0 Response to "रेप के आरोपी की कोर्ट परिसर में शादी, मौलाना ने रस्म-रिवाज के साथ पीड़ि‍ता से कराया निकाह"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST