-->

मेरी ब्लॉग सूची

राबड़ी ने बिहार में फोड़ा नया सियासी बम : नीतीश को कहा वेलकम, बोलीं- साथ लाने को आरजेडी कर रहा विचार

राबड़ी ने बिहार में फोड़ा नया सियासी बम : नीतीश को कहा वेलकम, बोलीं- साथ लाने को आरजेडी कर रहा विचार


डेस्क: 
 बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री व राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्‍नी राबड़ी देवी ने नए साल के पहले दिन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ी बात कही। नीतीश कुमार की महागठबंधन में दोबारा एंट्री का विराध करती रहीं राबड़ी ने सियासी बम (Political Bomb) फोड़ते हुए कहा कि नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल करने को लेकर पार्टी विचार करेगी। विदित हो कि आरजेडी के कई नेता इस संबंध में बयान दे चुके हैं, लेकिन लालू परिवार ) की तरफ से इसपर यह पहला बयान है।

राबड़ी देवी ने शुक्रवार को लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार को फिर से महागठबंधन में शामिल करने पर उन्‍हें आपत्ति नहीं है। इसपर पार्टी के नेता मिल-बैठकर फैसला करेंगे। इसके लिए प्रदेश आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह अन्‍य नेताओं के साथ बात करेंगे। नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल करने को लेकर आरजेडी नेताओं के हाल के बयानों को खुद नीतीश कुमार खारिज कर चुके हैं। इसके बाद खुद राबड़ी देवी का  यह बयान मायने रखता है।

राबड़ी ने अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के छह विधायकों को भारतीय जनता पार्टी द्वारा तोड़ लिए जाने पर भी प्रतिक्रिया दी। कहा कि बीजेपी बिहार में भी ऐसा कर सकती है। बीजेपी की साजिश का पता पहले नहीं लगता, उसपर अमल के बाद पता चलता है।

सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार को साथ लाने के लिए लालू प्रसाद यादव संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के कुछ बड़े नेताओं के संपर्क में हैं। बीजेपी को कमजोर करने के लिए लालू की इस रणनीति में तेजी अरुणाचल प्रदेश की घटना के बाद आई है। वहां बीजेपी द्वारा जेडीयू विधायकों को तोड़ने से नीतीश कुमार की नाराजगी को लालू अवसर के रूप में देख रहे हैं।

0 Response to "राबड़ी ने बिहार में फोड़ा नया सियासी बम : नीतीश को कहा वेलकम, बोलीं- साथ लाने को आरजेडी कर रहा विचार"

एक टिप्पणी भेजें