-->

मेरी ब्लॉग सूची

2021 का आगाज: जगदीशपुर में लोगों ने जोश, उत्साह व खुलकर मनाया नए साल का जश्न

2021 का आगाज: जगदीशपुर में लोगों ने जोश, उत्साह व खुलकर मनाया नए साल का जश्न

रिपोर्ट: सुरज कुमार राठी


जगदीशपुर (भोजपुर) । नई साल की नई सुबह जगदीशपुर वासियों के लिए जोश, उत्साह और रोमांचक लेकर आई। नए साल के अवसर पर शुक्रवार को जगदीशपुर नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी। नए वर्ष का स्वागत उमंग के साथ करते हुए अपने आसपास झुंड बनाकर लोगों ने पिकनिक मनाया। इस दौरान नगर का दूध नाथ बाबा का पोखरा का आकर्षण कुछ अलग ही दिख रहा था। यहां काफी संख्या में लोग पूजा व पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे हुए थे। पिकनिक पर जाने की तैयारी में लोगों ने अपने वाहनों को गुब्बारे व फूलों से सजा रखा था। कई लोग डीजे बजा कर संगीत की धुन पर झूम रहे थे। इधर, गुरुवार की देर रात 12 बजते ही लोगों ने एक दूसरे व अपने सगे संबंधियों को नववर्ष की बधाई देने का सिलसिला शुरू कर दिया तथा सोशल मीडिया के माध्यम से भी नए साल का मुबारकबाद देने में लोग लगे हुए थे। बगीचों व अन्य खूबसूरत जगहों पर युवाओं की टोली पिकनिक मनाकर मीट, मछली व अंडा सहित अन्य लजीज  व्यंजनों का आनंद उठाया।


किला परिसर और ईको पार्क रहे गुलजार

नगरवासियों ने पूरे उत्साह और उमंग के साथ नए वर्ष का स्वागत किया। सुबह सवेरे लोगों ने परिजनों व मित्रों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। लोगों ने इस बार इधर-उधर जाने की जगह परिवार के साथ नववर्ष की खुशियां साझा की। वही नगर के ईको पार्क व बाबू वीर कुंवर सिंह किला परिसर संग्रहालय का दीदार करने के लिए लोगों की भीड़ जुटी। पार्क में दिनभर बच्चों की धमाचौकड़ी मची रही। साल का पहला दिन यादगार बनाने के लिए मोबाइल फोन से पिक्चर सूट व सेल्फी लेते रहे युवक-युवती। वही लोगों ने परिवार संग भी पार्क में नववर्ष का आनंद लिया। 

नव वर्ष पर लोगों में दिखा पूजा-पाठ का उत्साह

ऐतिहासिक धार्मिक व सांस्कृतिक नगरी में नए साल के पहले के अवसर पर प्रसिद्ध मंदिरों में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। सदर बाजार स्थित सर्वमनोकामना स्थान से चर्चित महावीर मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई। छठिया तालाब स्थित बाबा योगेश्वर नाथ धाम मंदिर में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। शक्तिपीठ बहर्षि मां काली मंदिर में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने पूजा अर्चना के साथ नव वर्ष के प्रथम दिन की शुरुआत की।

0 Response to "2021 का आगाज: जगदीशपुर में लोगों ने जोश, उत्साह व खुलकर मनाया नए साल का जश्न"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST