-->

मेरी ब्लॉग सूची

आंध्रप्रदेश के नए मुख्य सचिव बनाये गए बिहार के आदित्यनाथ दास, 31 दिसम्बर को संभालेंगे पदभार

आंध्रप्रदेश के नए मुख्य सचिव बनाये गए बिहार के आदित्यनाथ दास, 31 दिसम्बर को संभालेंगे पदभार

पटना: आईएएस अधिकारी आदित्य नाथ दास को आंध्रप्रदेश के नए मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है. वर्तमान मुख्य सचिव नीलम साहनी का कार्यकाल 31 दिसम्बर को समाप्त हो रहा है. ऐसे में नवनियुक्त मुख्य सचिव दास 31 दिसम्बर को कार्यभार संभालेंगे.

मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पांच वरिष्ठ बैच के आईएएस अधिकारियों की अनदेखी करते हुए मुख्य सचिव पद के लिए 1987 बैच के अधिकारी दास को चुना. इस पद के लिये दास के बैच के भी दो आईएएस अधिकारियों की अनदेखी की गई.


इस बीच, राज्य सरकार ने 1988 बैच की आईएएस अधिकारी वाई श्रीलक्ष्मी को नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास विभाग के सचिव पद पर नियुक्त करने का एक आदेश जारी किया. आदित्यनाथ दास मधुबनी के रहने वाले हैं. उन्होंने पहली क्लास से सातवीं तक मधुबनी के सूड़ी स्कूल में शिक्षा प्राप्त की थी और आठवीं से दसवीं तक सैनिक स्कूल सरोजिनी नगर लखनऊ से पढ़ाई की थी. प्लस टू देहरादून और स्नातक की पढ़ाई बीएचयू से प्राप्त की थी.

आदित्यनाथ दास पंजाब नेशनल बैंक और मधुबनी शाखा में पीओ के रूप में योगदान के लिए अनुशंसित थे. लेकिन उसी अन्तराल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की हिसार और हरियाणा की शाखा में प्रोवेशनरी के लिए भी अनुशंसित किये गए. हिसार में तीन महीने काम कर नौकरी से त्याग पत्र देकर सिविल सर्विसेज़ परीक्षा प्रेलिम के लिए आवेदन देकर 1987 बैच में आईएएस के लिए चयनित हो गए.

0 Response to "आंध्रप्रदेश के नए मुख्य सचिव बनाये गए बिहार के आदित्यनाथ दास, 31 दिसम्बर को संभालेंगे पदभार"

एक टिप्पणी भेजें