-->

मेरी ब्लॉग सूची

तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- बिहार के किसानों की आय पूरे देश में सबसे कम क्यों है?

तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- बिहार के किसानों की आय पूरे देश में सबसे कम क्यों है?

पटना. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव  ने किसान के मुद्दों पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. बुधवार को चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर पार्टी के कार्यक्रम में मौजूद तेजस्वी यादव ने कहा कि बापू की मूर्ति के नीचे खड़े होकर हमने किसानों के आंदोलन में साथ देने का संकल्प लिया था हम इस संकल्प पर आज भी कायम हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों को मजदूर बना दिया है किसानों को और मजदूरों को नीतीश कुमार ने बर्बाद कर दिया है.

तेजस्वी ने कहा कि आज व्यापारियों, शिक्षकों के साथ क्या हो रहा है यह किसी से छिपा नहीं हुआ है. तेजस्वी ने कहा कि 70 फ़ीसदी लोग कृषि पर निर्भर हैं और एपीएमसी समेति मंडियों को खत्म किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अन्नदाता के लिए हम सब खड़े हैं. लगे हाथों तेजस्वी ने एमएसपी को लीगलाइज किए जाने की मांग की. उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं होती राजद किसानों के आंदोलन के साथ मजबूती से खड़ा रहेगा.


उन्होंने कहा कि किसानों को जब फसल का मूल्य ही नहीं मिलेगा तो उसे दुगना कैसे किया जाएगा. तेजस्वी ने कहा कि राजद पहले से ही किसानों की समस्या पर आंदोलन कर रहा है. जब बिहार में मंडी व्यवस्था खत्म की गई थी उस समय भी हमने विरोध आंदोलन किया था. उन्होंने कहा कि वामदलों के प्रस्तावित राजभवन मार्च को भी राजद का समर्थन है और हम लोग भी इस आंदोलन में साथ हैं.

तेजस्वी ने कहा कि हम लोग बिहार में कानून की कमियों को बिंदुवार बताते रहे हैं. बिहार में वर्ष 2006 में ही बाजार समिति को नीतीश कुमार ने बंद करा दिया था. क्या कारण है कि बिहार में किसानों की आय पूरे देश में सबसे कम है. उन्होंने पूछा कि बगल के राज्य झारखंड में किसानों की आय बिहार से बेहतर क्यों हैं. तेजस्वी ने 2021 में चुनाव होने के अपने बयान पर कहा कि चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों को हमेशा तैयार रहना चहिये. हमने भी कार्यकर्ताओं को तैयार रहने कहा है. कब क्या हो जाए, कौन जानता है

0 Response to "तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- बिहार के किसानों की आय पूरे देश में सबसे कम क्यों है?"

एक टिप्पणी भेजें