सुशांत केस में SC का फैसला : सीबीआई करेगी केस की जांच, महाराष्ट्र सरकार को फटकार

पटना। सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच का अधिकार सीबीआई को दिया है. अब इस केस की जांच सीबीआई करेगी. लंबे समय से सुशांत का परिवार और उनके फैंस सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही ठहराया है. साथ ही मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र सरकार इस फैसले को चुनौती भी दे सकती है.
पढ़ें सुशांत केस के LIVE UPDATES...
सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सुशांत की बहन का पोस्ट
सुशांत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला सुनाता है इसपर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने एक्टर के लिए पोस्ट किया है. वहीं सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने भी ट्वीट कर लिखा कि उन्हें सुशांत के लिए न्याय का इंतजार है.

ईडी ने नहीं किया कोई सर्च ऑपरेशन
खबरें थीं कि ED सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर मुंबई में सर्च ऑपरेशन कर रही है. लेकिन अब इसकी सच्चाई सामने आई है, जिसके मुताबिक ईडी ने दिल्ली से जुड़े एक केस के लिए मुंबई में कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन किया है. इसका सुशांत सिंह राजपूत के मनी लॉन्ड्रिग केस कोई लेना देना नहीं है.
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के इंतजार में CBI टीम
सुशांत सिंह राजपूत केस में नया अपडेट सामने आया है. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की SIT टीम सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई रवाना होगी. अभी फिलहाल सीबीआई की टीम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है.
ईडी रिया को फिर से भेजेगी समन
ईडी ने सुशांत केस में दर्ज किए गए कई बयानों में अस्थिरता पाई है. रिया चक्रवर्ती जिनसे दो बार पूछताछ हुई, उनके भाई शोविक से तीन बार, श्रुति मोदी से दो बार, सिद्धार्थ पिठानी से दो बार ईडी ने पूछताछ की है. अभी तक ईडी ने 13 लोगों के बयान दर्ज किए हैं. एजेंसी का कहना है कि मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के मोबाइल फोन और लैपटॉप की जानकारी शेयर नहीं की है. ना ही उनकी फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट साझा की है. सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद ईडी सुशांत के केस के प्रमुख संदिग्धों को फिर से समन करेगी. उनसे पूछताछ के लिए ईडी सुशांत के पिता द्वारा दर्ज कराए गए बयान का सहारा लेगी और संदिग्धों को काउंटर करेगी.

Post a Comment

0 Comments