SHO आत्महत्या मामला: CM ने सीबीआई जांच पर दी सहमति, राज्य सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र

DESK: राजस्थान के चूरू जिले के राजगढ़ पुलिस थाना अधिकारी विष्णु दत्त आत्महत्या मामले में सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच करने की जोर शोर से मांग की जा रही थी। इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को सीबीआई जांच की सहमति दे दी। इसके लिए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। 

मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरुवार को एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर एसएचओ के परिजन समेत बिश्नोई समाज के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी। चूरू के राजगढ़ पुलिस थाने के थानाधिकारी विष्णु दत्त विश्नोई ने 23 मई को आत्महत्या कर ली थी। विश्नोई की आत्महत्या के मामले में विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित भाजपा के कई नेताओं ने कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनियां पर गंभीर आरोप लगाए थे। 

भाजपा भी लगातार इस मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग कर कर रही थी। सोशल मीडिया पर भी सीबीआई जांच करने की जोर शोर से मांग की जा रही थी। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि परिवारजनों एवं विश्नोई समाज की भावनाओं को देखते हुए चूरू जिले के राजगढ़ पुलिस थाने के थानाधिकारी विष्णु दत्त विश्नोई द्वारा की गई आत्महत्या के प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि बीते मई महीने में राजगढ़ थानाधिकारी पुलिस निरीक्षक विष्णुदत्त विश्नोई ने तनाव में आकर आत्महत्या की थी। आत्महत्या करने से पहले विष्णुदत्त ने 2 सुसाइड नोट लिखे थे। पुलिस ने उसके दोनों सुसाइड नोट्स को सार्वजनिक कर दिया था। 

Post a Comment

0 Comments