बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर से पूजा और श्रृंगार का सीधा प्रसारण, केबल चैनल और शहर के चारों और दिखाया जाएगा LED टीवी स्क्रीन पर


DEOGHAR:
बाबा बैधनाथ धाम देवघर में इस बार विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला आयोजित नहीं होगा. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड में लॉक डाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है. साथ ही बाबा बैधनाथ मंदिर सहित सभी धार्मिक स्थल बंद रखने का निर्देश दिया है.

वहीं बता दें कि लॉकडाउन प्रारम्भ से ही बाबा बैधनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के पूजा पर रोक लगा हुआ है. बाबा बैधनाथ मंदिर का दरवाजा बंद है. वहीं अब श्रावणी मेला संचालन नहीं होने की दिशा में जिला प्रशासन भी अलग तैयारी में जुटी हुई है. इस बार सावन महीने में श्रद्धालुओं को सुबह का प्रातः पूजा और शाम का श्रृंगार पूजा के दर्शन कराने के लिए इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा. जिसे केबल चैनल और शहर के चारों ओर लगे LED टीवी स्क्रीन पर दिखाया जाएगा. साथ ही यूट्यूब पर भी प्रसारण होगा.

वही देवघर उपायुक्त नैंसी सहाय ने कहा कि बाबा बैधनाथ का ऑनलाइन पूजा और दर्शन का प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है. मुख्यमंत्री और विभाग से आये आदेश के बाद ही ऑनलाइन पूजा और दर्शन की व्यवस्था होगी.

Post a Comment

0 Comments