भोजपुर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, उत्तर प्रदेश के कानपुर से लौटा युवक संक्रमित

आरा। भोजपुर में एक 25 वर्षीय युवक रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ब्लड सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया। उक्त युवक जिले के बड़हरा प्रखंड का रहने वाला है।
गांव सील कर तैनात की गई पुलिस
बताया जाता है कि पीड़ित उत्तर प्रदेश के कानपुर से अपने गांव आया था। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर सिविल सर्जन के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम गांव के लिए रवाना हो गई है। सदर अनुमंडल पदाधिकारी अरुण प्रकाश भी अधिकारियों के साथ निकल गए हैं। सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने इस बाबत कहा कि गांव को सील कर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। 
साथ ही उक्त युवक के परिवार के सभी सदस्यों के अलावा उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। बता दें कि भोजपुर में कोरोना पॉजिटिव का यह पहला केस है। सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि इसे लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग हर एहतियात कदम उठा रहा है।
बड़हरा प्रखंड के 15 गांव में किया जा रहा सर्वेक्षण
वैश्विक महामारी कोरोना के कोविड-19 वायरस के फैलने की संभावना को पहचानने व पता लगाने को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़हरा (मनिछपरा) के द्वारा तीन दिनों का एक विशेष कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम प्रखंड के कुल 15 चिह्नित गांवों में चलाया जा रहा है, जहां 1 मार्च के बाद विदेश से किसी-न-किसी व्यक्ति के लौटकर आने की जानकारी प्रशासन ने एकत्र की थी। कोरोना के खतरे से सतर्कता को लेकर पीएचसी बड़हरा ने 15 गांवों में घर-घर जाकर सर्वेक्षण करने के लिए कुल 15 जांच टीमों को लगाया है। जांच टीम में आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सेविका व एएनएम शामिल हैं। जो प्रखंड के चिह्नित गांवों यथा लाला के टोला, सेमरिया, फूहां, विशुनपुर, देवरथ, बखोरापुर, हाजीपुर, शिवपुर, फरहदा, छिन्नेगांव, नथमलपुर, झोंखीपुर, सरबु राय के टोला, नयका टोला गांवों में घर-घर सर्वे के काम में लगी है।

Post a Comment

0 Comments