पालघर के बाद बुलंदशहर के अनूपशहर में दो साधुओं की हत्‍या, एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश: पालघर का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की गला रेतकर हत्या का मामला सामने आया है. दोनों की मंदिर परिसर में ही हत्या कर दी गई. दोनों के शव मिलने से सनसनी फैल गई. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 

मामला अनूपशहर कोतवाली क्षेत्र के पगोना गांव का है. यहां मंदिर परिसर में साधु की चिमटा उठाने पर साधुओं ने एक नशेड़ी की शिकायत की थी. बताया जा रहा है कि इसी ने दोनों साधुओं की हत्या की है. दोनों साधुओं के शव मंदिर परिसर में लोगों को मिले. इनके गले कटे हुए थे. इस मामले में पुलिस ने मुरारी नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. मृतक दोनों साधु शिव मंदिर की देखरेख और पुरोहित का काम करते थे.

इस मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी, एसएसपी और अन्य अधिकारियों को मौके पर जाकर घटना की विस्तृत आख्या देने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. गौरतलब है कि पिछले दिनों महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. साधुओं की हत्या के बाद देशभर में इसकी निंदा की गई थी.

Post a Comment

0 Comments