-->

मेरी ब्लॉग सूची

कोरोना योद्धाओं को पहले किया आरती, फिर राहत सामग्री देकर फुल वर्षा के साथ किया सम्मान

कोरोना योद्धाओं को पहले किया आरती, फिर राहत सामग्री देकर फुल वर्षा के साथ किया सम्मान


बेगूसराय- हरेराम दास:  कोरोना वायरस जैसे वैश्विक महामारी को लेकर पूरे देश में कोरोना वायरस के बीच संक्रमण से लड़ रहे कोरोना योद्धाओं में से एक बेगूसराय नगर निगम के सफाई कर्मी भी है। इन सफाई कर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए आज पूर्व मेयर संजय सिंह व जदयू महानगर अध्यक्ष मुकेश जैन के नेतृत्व में आशीर्वाद पाइप एंड फिटिंग प्राइवेट लिमिटेड जो बेंगलुरु की कंपनी है। उसके माध्यम से एक सौ से ज्यादा सफाई कर्मियों को राहत सामग्री से भरा झोला देकर और आरती उतारकर उन पर पुष्प वर्षा की गई साथ ही साथ सफाई कर्मियों के बीच राहत सामग्री का भी वितरण किया गया। इससे पहले जिले के तकरीबन सौ से ज्यादा पत्रकार को भी मास्क, सैनिटाइजर और बैग देकर सम्मानित किया गया है।
इस मौके पर पूर्व मेयर संजय सिंह ने कहा कि आज हम सब इन्हीं कोरोना योद्धाओं की वजह से अपने घर में सुरक्षित हैं । इन सफाई कर्मियों एवं अन्य तरीके से कोरोना संक्रमण से लड़ रहे अनेक योद्धाओं के बलबूते ही आज आम जनजीवन अपने आप को स्वस्थ एवं सुरक्षित महसूस कर रही है। इन्हीं योद्धाओं के हौसला अफजाई के लिए लगातार ऐसे कार्यक्रम किए जा रहे हैं जिससे इनके मन में भी काम करने की प्रेरणा बनी रहे ।
सफाई कर्मियों ने कहा ऐसा सम्मान पाकर मुझे गर्व महसूस होता है क्योंकि यह बहुत ही सराहनीय कार्य है। मौके पर राजू अग्रवाल, अर्पित अग्रवाल,पंकज सुल्तानिया, मनीष शर्मा, मृत्युंजय वीरेश समेत कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.

जिले के सामाजिक संस्थाओं ने जरूरतमंदों लोगों के बीच राहत सामग्री का किया वितरण

वहीं कोरोना वायरस को लेकर देश के हर राज्य में लॉक डाउन जारी है लेकिन बात करें बिहार के बेगूसराय जिले की तो अलग अलग सामाजिक संस्थाओं ने भी  जरूरतमंद लोगों के बीच राहत सामग्री पहुंचाने में  पीछे नहीं हट रहे हैं। चाहे साईं की रसोई, टीम अभिमन्यु, या प्रियम टीम क्यों नहीं हो, वही जिले में सर्वाधिक कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्र बछवाड़ा विधानसभा में सामाजिक कार्य में आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाले प्रभाकर कुमार राय भी  लगातार राहत सामग्री वितरण कर बचाव कार्य में लगे हुए हैं क्योंकि सभी कार्यकर्ताओं का अहम भूमिका देखने को मिल रहा है।
इसी कड़ी में जदयू के पूर्व विधान पार्षद सह जिला अध्यक्ष भूमि पाल राय के द्वारा बेगूसराय जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोरिया हैबतपुर गांव में युवा नेता प्रदीप सहनी के सहयोग से राशन सामग्री का वितरण किया गया "मैं बेगूसराय का बेटा हूं" बैनर तले लगातार जिले के हर क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों के बीच भोजन सामग्री बांट रहे हैं मकसद एक दिन भोजन देने का नहीं है, जिन लोगों को राशन सामग्री वितरण किया गया है वैसे लोगों पर टीम के सदस्य के द्वारा उन लोगों को लॉक डाउन तक केयर करना मुख्य भी उद्देश्य है क्योंकि आगे भी कोई परेशानी नहीं हो इसीलिए जिन लोगों को राहत सामग्री वितरण किया जाता है उन लोगों पर विशेष रुप से जिम्मेवारी रखने का निर्णय लिया गया है।
 क्योंकि जब से लॉक डाउन शुरू हुआ है तब से "मैं बेगूसराय का बेटा हूं बैनर के माध्यम से 10,000 से ज्यादा जरूरतमंद लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण गया है।
जदयू जिला अध्यक्ष, भूमि पाल राय एवं सामाजिक कार्यकर्ता युवा नेता, प्रदीप सहनी

0 Response to "कोरोना योद्धाओं को पहले किया आरती, फिर राहत सामग्री देकर फुल वर्षा के साथ किया सम्मान"

टिप्पणी पोस्ट करें