-->

मेरी ब्लॉग सूची

PUBG Effect : गोपालगंज में नौंवी के छात्र ने किया सुसाइड , बक्सर के युवक ने खोया मानसिक संतुलन

PUBG Effect : गोपालगंज में नौंवी के छात्र ने किया सुसाइड , बक्सर के युवक ने खोया मानसिक संतुलन

गोपालगंज / बक्सर : ऑनलाइन गेम पब्जी (PUBG) की वजह से केंद्रीय विद्यालय के छात्र की खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. घटना बिहार के गोपालगंज जिले की है. मृत छात्र का नाम हिमांशु कुमार है. उसकी उम्र 14 साल है. वह गोपालगंज केंद्रीय विद्यालय में नौवीं कक्षा का छात्र था.
आशंका जतायी जा रही है कि नगर थाने के राजेंद्र नगर मोहल्ला निवासी पप्पूजी के पुत्र हिमांशु ने गुरुवार की रात सोने से पहले पब्जी (PUBG) गेम खेला और फिर शुक्रवार की सुबह फांसी पर झूल गया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस छात्र के घर पहुंची और मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी. परिजनों की ओर से फिलहाल इस संबंध में कुछ नहीं बताया जा रहा है.
घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि तेज बारिश हो रही है. इस कारण जांच में परेशानी आ रही है. बारिश खुलते ही पूरे मामले की जांच कर शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा. नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार राय ने कहा कि जांच की जा रही है. जरूरत पड़ने पर फॉरेन्सिक टीम की मदद ली जायेगी.
बक्सर में युवक का हाथ-पैर बांध कर पहुंचाना पड़ा अस्पताल

बक्सर जिले में पब्जी (PUBG) गेम की लत ने एक युवक को अस्पताल पहुंचा दिया. शहर के मठिया मोड़ मोहल्ले में एक युवक का मानसिक संतुलन पब्जी गेम खेलने से बिगड़ गया. वह परिजनों से मारपीट करने लगा. इतना ही नहीं, खेल में हारने से वह इतना दुखी हो गया कि दीवार पर सिर पटकने लगा. बाद में परिजनों ने उसके हाथ-पांव बांध कर अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जाता है कि पीड़ित युवक उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का निवासी है, वह अपने रिश्तेदार के यहां बक्सर आया था.
पैरों में रस्सी बांध कर अस्पताल में रखा गया युवक
पैरों में रस्सी बांध कर अस्पताल में रखा गया युवक
युवक का इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि युवक के दिलो-दिमाग पर गेम इतना हावी हो गया है कि उसे आभासी दुनिया का अहसास ही नहीं है. युवक को सामान्य अवस्था में लाने की कोशिश की जा रही है. साथ ही चिकित्सक ने बताया कि युवक को लेकर परिजन जब लाये, उससमय उसकी हालत बहुत खराब थी. घरवालों ने बताया कि युवक की हालत पब्जी खेलने के कारण हुई है. जब भी युवक को पब्जी खेलने से मना किया जाता था, तो वह मारने के लिए दौड़ पड़ता था. मोबाइल छीनने पर दीवार से सिर पटकने लगता था.

0 Response to "PUBG Effect : गोपालगंज में नौंवी के छात्र ने किया सुसाइड , बक्सर के युवक ने खोया मानसिक संतुलन"

टिप्पणी पोस्ट करें