-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार विधानमंडल में कोरोना वायरस से खौफ, अनिश्चित काल के लिये टल सकता है बजट सत्र

बिहार विधानमंडल में कोरोना वायरस से खौफ, अनिश्चित काल के लिये टल सकता है बजट सत्र

पटना : पूरी दुनिया में खौफ कायम करने वाले कोरोना वायरस का असर भारत पर भी दिखने लगा है. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, जो अब 100 के पार चला गया है. लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूरी बनानने को कहा जा रहा है और देश के लगभग 11 राज्यों में स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. कोरोना वायरस के कारण बिहार विधानमंडल का बजट सत्र को टाला जा सकता है.
बिहार विधानमंडल का बजट सत्र सोमवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया जा सकता है. बता दें कि सोमवार को विधानमंडल के बजट सत्र की आगे की कार्रवाई के लिये बैठक बुलायी गयी है. गौरतलब है कि तय कार्यक्रम के अनुसार बजट सत्र 31 मार्च तक होनी थी. कोरोना वायरस के कारण बिहार सामान्य प्रशासन विभाग ने भी नये आदेश जारी किया है. बिहार सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभाग प्रमुखों (स्वास्थ्य विभाग को छोड़कर) को राज्य वर्ग C और D कर्मचारियों को वैकल्पिक (अल्ट्रनेट) दिनों में काम करने वाली शिफ्ट देने के आदेश जारी किए हैं. 
बिहार के सीवान में खाड़ी देश से हाल में आये एक युवक में कोरोना वायरस जैसे लक्षण दिखने पर डॉक्टरों ने जांच एवं उपचार के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया. सिविल सर्जन डॉ. अशेष कुमार के आदेश पर खाड़ी देश से आये उस युवक को सरकारी एंबुलेंस से पीएमसीएच भेजा है.10 मार्च को खाड़ी देश से आये युवक को एक-दो दिनों से सदी,खांसी एंव बुखार की शिकायत थी. स्थानीय नीजि अस्पताल में दिखाने पर डॉक्टरों ने उसे बड़हरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेज दिया है. 
गौरतलब है कि कोरोना के वजह से बिहार आने वाले हजारों पयर्टकों ने अपना दौरा रद्द कर दिया है. कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार के निर्देश पर वैशाली, कोल्हुआ सिहत बिहार के अन्य दशर्नीय स्थलों पर म्यांमार, चीन, थाईलैंड आिद देशों से आने वाले पयर्टकों ने दौरा रद्द कर दिया गया है. रद्द होने वाले ग्रुप में एसीटी टीम (120 पर्यटक), वर्ल्ड म्यांमार टीम (55), थान तुन टीम (130), विन विन टीम (140) सिहत 13 अप्रैल तक लगभग 1700 सैलानियों के दौड़ा रद्द किया गया है. वहीं, हजारों की संख्या में बोध गया के होटलों में फंसे पयर्टक अपने वतन वापसी का इंजतार कर रहे हैं. गया से लगभग 1500 पयर्टक शिनवार की शाम तक अपने देश के लिए प्रस्थान कर गये.

0 Response to "बिहार विधानमंडल में कोरोना वायरस से खौफ, अनिश्चित काल के लिये टल सकता है बजट सत्र"

टिप्पणी पोस्ट करें