-->

मेरी ब्लॉग सूची

कोरोना के खिलाफ सार्क देशों को साथ लाए पीएम मोदी, इमरजेंसी फंड के लिए 10 मिलियन डॉलर देने का ऐलान

कोरोना के खिलाफ सार्क देशों को साथ लाए पीएम मोदी, इमरजेंसी फंड के लिए 10 मिलियन डॉलर देने का ऐलान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के पूरी दुनिया में फैलाव को देखते हुए सार्क देशों के राष्ट्रप्रमुख वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से मिलकर लड़ना होगा. इससे सावधान रहें लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि 1400 भारतीयों को दूसरे देशों से लाए हैं. विदेशों में भी भारतीयों की लैब के जरिए जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि जनवरी से एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग जारी है. कोरोना पर पीएम ने कहा कि WHO ने कोरोना को महामारी घोषित किया है. 

पीएम मोदी ने कहा कि सार्क देशों में कोरोना के 1500 मामले सामने आए हैं. एक-दूसरे की मदद से कोरोना से लड़ने में आसानी होगी. पीएम ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए 10 मिलियन डॉलर का फंड बनेगा और उपकरण खरीदे जाएंगे. पीएम ने यह भी कहा कि कोरोना से बचने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी.


वहीं सार्क देशों के प्रमुखों ने कोरोना पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत के लिए पीएम मोदी को शुक्रिया कहा. सार्क देशों की कॉन्फ्रेंस में पाक पीएम इमरान खान की जगह पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री ने हिस्सा लिया. पाकिस्तान ने कहा कि सार्क देशों को कोरोना से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. कोरोना के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं. पाक ने कहा कि कोरोना अब तक का सबसे बड़ा आपातकाल है. कोरोना से हमें मिलकर लड़ने की जरूरत है. पाकिस्तान ने कहा कि सार्क देशों की जनसंख्या बहुत ज्यादा है. 3 एयरपोर्ट पर विदेशी विमानों के आने पर रोक लगाई गई है. कोरोना से बचाव के लिए भीड़ जुटने पर भी रोक लगाई गई है.

0 Response to "कोरोना के खिलाफ सार्क देशों को साथ लाए पीएम मोदी, इमरजेंसी फंड के लिए 10 मिलियन डॉलर देने का ऐलान"

टिप्पणी पोस्ट करें