पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू, नहीं दी जाएगी कोई ढील

पंजाब: कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए पंजाब सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इस दौरान किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी. पंजाब में कोरोना वायरस के अब तक 21 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि एक शख्स की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. 

इससे पहले हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. 23 मार्च से 31 मार्च तक देश के 75 जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया है लेकिन इसके बावजूद कई लोग रास्तों पर दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर अपील की है कि लोग इसे गंभीरता से लें और नियमों का पालन करें. पीएम मोदी ने कहा, कई लोग इस लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. पीएम मोदी ने अपील की है कि खुद को और अपने परिवार को बचाइए. निर्देशों का सही तरीके से पालन करें. उन्होंने कहा, मैं राज्य सरकारों से अपील करता हूं कि वह यह सुनिश्चित करें कि लोग नियमों का पालन करें. 


मास्क लगाए बगैर कर रहे सफर
सबसे हैरानी वाली बात यह है कि चाहें वह ई-रिक्शे हों या फिर ग्रामीण सेवा, सवारियों से भरी हुई दिखीं. इनमें सवार लोगों में एक चौथाई ही मास्क लगाए हुए दिखे. कुछ ग्रामीण सेवा वाले तो पैसे कमाने के लिए अपना रूट बदलकर चला रहे हैं. मुख्य रूटों पर उन्हें पुलिस का डर रहता है लेकिन कालोनियों के अंदर के रास्तों पर इस तरह का कोई डर नहीं. सैयद गांव नांगलोई स्थित रिलायंस फ्रेश के स्टोर में तो बहुत बुरा हाल है. यहां लोगों का जमावड़ा लगा है. लोग सामान लेने के लिए धक्का मुक्की तक करते देखे गए.


Post a Comment

0 Comments