-->

मेरी ब्लॉग सूची

शिकारपुर पुलिस ने छापेमारी के दौरान 10 लीटर चुलाई शराब, एक बाइक व शराब बनाने का उपकरण किया जप्त, दो गिरफ्तार

शिकारपुर पुलिस ने छापेमारी के दौरान 10 लीटर चुलाई शराब, एक बाइक व शराब बनाने का उपकरण किया जप्त, दो गिरफ्तार

पश्चिम चंपारण: ( अर्जुन कुमार) नरकटियागंज शिकारपुर पुलिस ने जयमंगलापुर एवं रोवांरी गांव के बीच एक नदी के पास स्थित शराब के अड्डे पर छापेमारी किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 10 लीटर चुलाई शराब के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि मौके का फायदा उठाकर तीन अन्य शराब कारोबारी वहां से फरार हो गए हैं। गिरफ्तार शराब कारोबारियों की पहचान रोवांरी गांव निवासी बृजकिशोर दास एवं साठी थाना के बसंतपुर गांव निवासी कमलेश कुमार के रूप में किया गया है। इस संबंध में बताया जाता है कि शिकारपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जयमंगलापुर एवं रोवांरी गांव के बीच में मढीया नदी के किनारे  एक शराब भट्टी है। जिसमें शराब कारोबारी चोरी छिपे शराब बना रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने एक पुलिस टीम का गठन किया। जिसमें स्थानिय पुलिस के अलावा बेतिया से स्पेशल पुलिस बल बुलाकर टीम में शामिल किया गया। शिकारपुर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम ने उक्त जगह पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान संचालित हो रही शराब भट्टी को पुलिस ने ध्वस्त कर दिया। 
इसके साथ ही पुलिस को भारी मात्रा में शराब बनाने का कच्चा सामग्री मिला, जिसको विनष्ट कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार शराब भट्टी के पास 500 लीटर रॉ मैटेरियल था। जिसका विनष्टिकरण कर दिया गया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने शराब भट्टी के पास से 10 लीटर चुलाई शराब, एक बाइक तथा शराब बनाने का उपकरण जप्त किया है। इसके साथ पुलिस ने दो शराब कारोबारियों को शराब के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इस संबंध में शिकारपुर थानाध्यक्ष केके गुप्ता ने बताया कि सूचना पर जब पुलिस उक्त जगह पर छापेमारी किया तो वहां 5 लोग मौजूद थे। दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि तीन लोग नदी में कुदकर दुसरे किनारे के रास्ते फरार हो गए हैं। उन्होंने बताया कि फरार तीनों कारोबारियों की भी पहचान कर लिया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में 5 शराब कारोबारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें दो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। तीन फरार कारोबारियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। बहुत जल्द उनको गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ होली पर्व को लेकर एसडीपीओ ने एक क्राइम मिटींग का आयोजन किया। जिसमें अनुमंडल के सभी थाना के थानाध्यक्ष मौजूद थे। एसडीपीओ सूर्यकांत चौबे ने क्राइम मिटींग के दौरान कहा कि सूचना है कि होली पर्व को लेकर सभी थाना क्षेत्रों में शराब कारोबारी शराब स्टाक करने में लगे हैं। जिसको गंभीरता से लेते हुए सभी थानाध्यक्ष अपने अपने थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान तेज कर दें। उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि शराब की सूचना पर छापेमारी तुरंत करें। इसके साथ ही होली पर्व में क्षेत्रों में शांति व्यवस्था कायम करें। मौके पर पुलिस निरीक्षक उपेंद्र कुमार, केके गुप्ता, राजू मिश्रा, प्रभात समीर समेत सभी थानाध्यक्ष मौजूद थे।

0 Response to "शिकारपुर पुलिस ने छापेमारी के दौरान 10 लीटर चुलाई शराब, एक बाइक व शराब बनाने का उपकरण किया जप्त, दो गिरफ्तार"

टिप्पणी पोस्ट करें