वायुसेना के जवानों ने पेश की मिसाल, कम रौशनी में हैलीकॉप्टर से बीमार महिला को पहुंचाया अस्पताल

जम्मू: आम लोगों की सुरक्षा और बचाव के लिए तत्पर भारतीय वायु सेना ने जम्मू में एक और अनोखी मिसाल पेश की है. भारतीय वायु सेना के जांबाज हेलीकाप्टर पायलटों ने कम रौशनी में हेलीकाप्टर उड़ा कर एक बीमार महिला को अस्पताल तक पहुंचाया.

दरअसल, मंगलवार की शाम जम्मू के उधमपुर में तैनात हेलीकाप्टर यूनिट को एक संदेश मिला. इस संदेश के बाद इस यूनिट को जम्मू के दूर दराज जिले किश्तवाड़ में जाकर लीवर की बीमारी से पीड़ित एक महिला को जम्मू इलाज के लिए पहुंचाने का काम दिया गया. 
शाम होने के कारण रौशनी काफी कम हो गई थी और जिस इलाके से महिला को लाना था वो दुर्गम पहाड़ी वाला इलाका था. ऐसे में भारतीय वायु सेना के दो पायलटों ने इस जोखिम भरे मिशन को पूरा करने की ठान ली और विपरीत स्थितयों में उड़ान भरी. पीड़ित महिला को हेलीकाप्टर में बिठाने के बाद इन जांबाज पायलटों ने नाईट विजन गॉगल्स का सहारा लेकर जम्मू एयर फोर्स स्टेशन में लैंडिंग की.

वायु सेना के मुताबिक इस जोखिम भरे मिशन को विंग कमांडर शिवम मनचंदा और स्क्वाड्रन लीडर एम के सिंह ने पूरा किया. लैंडिंग के तुरंत बाद पीड़ित महिला को अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है.

Post a Comment

0 Comments