तीसरे दिन के मैट्रिक परीक्षा में नकल के आरोप में तीन परीक्षार्थी हुए निष्काशित

छपरा : (पनालाल कुमार) बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा के परीक्षार्थियों ने बुधबार के दिन परीक्षा की आधी सफर तय कर ली।जिले के तीनों अनुमंडलों में आयोजित हो रही यह परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित हो रही है।

इस परीक्षा के तीसरे दिन बुधवार को परीक्षार्थियों की सोशल साइंस की परीक्षा हुई। विदित हो कि पूरे बिहार में परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा होने के कारण एक ही विषय की परीक्षाओं को भिन्न-भिन्न स्कूलों के लिए दो पालियों में ली जा रही है । 
इससे परीक्षार्थियों की भीड़ को सम्भालना आसान हो गया है तथा ज्यादा परेशानियों का सामना परीक्षा कार्य में लगे कर्मचारियों को नहीं करना पड़ रहा है। नकलचियों पर नकेल कसने के लिए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन,जिला पुलिस कप्तान हरकिशोर राय , तीनो अनुमंडलों के अनुमंडलाधिकारी सहित शिक्षा विभाग के पदाधिकारी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करते हुए केंद्राधीक्षकों को कदाचार रहित परीक्षा संचालित करने के लिए दिशा निर्देश देते रहे।

वही सारण जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन एवं पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय के द्वारा आज परीक्षा के तीसरे दिन शहर के राजकी  कन्या उच्च विद्यालय, राम जयपाल कॉलेज, ब्रज किशोर किंडरगार्डन, बी सेमिनरी स्कूल एवं सारण एकेडमी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण किया गया। आज की परीक्षा में ब्रज किशोर किंडरगार्डन परीक्षा केंद्र से 3 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया । जिलाधिकारी ने कहा कि वीक्षकों को पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है और हर हाल में परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराई जाएगी । पदाधिकारियों के द्वारा भी परीक्षा केंद्रों का लगातार भ्रमण किया गया।

Post a Comment

0 Comments