मात्र 1500 में दो दिनों तक लुत्फ उठा सकेंगे वाल्मीकीनगर टाइगर रिजर्व का, 21 दिसम्बर से शुरू होगी बस सर्विस

पटना ।  बिहार वासियों के लिए सरकार ने वाल्मीकीनगर टाइगर रिजर्व भ्रमण के लिए नये पैकेज प्लान का ऐलान किया है. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व और इको पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने नई बस सेवा शुरू की है. मात्र 1500 रुपए में अब पर्यटक वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व की यात्रा कर सकेंगे. 

शुक्रवार को व्याघ्र संरक्षण न्यास की बैठक उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की अध्यक्षता में उनके सचिवालय में हुई. बैठक में वीटीआर (वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व) बस सेवा शुरू करने का ऐलान किया गया. इस दौरान उन्होंने वाल्मीकिनगर स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (वीटीआर) और वहां इको पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पटना-वाल्मीकिनगर रियायती टूर पैकेज की घोषणा की. 21 दिसम्बर से प्रत्येक शनिवार को पर्यटकों को मात्र 1,500 रुपये में वीटीआर का भ्रमण कराया जाएगा. दूसरे दिन रविवार की रात्रि में पर्यटक पटना लौटेंगे. आने-जाने, ठहरने और खाने का खर्च पैकेज में ही शामिल होगा.
सड़क मार्ग से वाल्मीकिनगर जाने वाले पर्यटकों के लिए वहां जंगल सफारी, कौलेश्वर झूला ब्रिज पर कैनोपी वॉक और व्यू प्वाइंट, गंडक में नौकायन, जटाशंकर मंदिर, हाथी शेड, इको पार्क, रिवर फ्रंट पाथवे आदि का भ्रमण मुख्य आकर्षण होगा.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST