मदरसा अहमदिया सलफिया में जनरल सिक्रेट्री एवं अन्य सदस्यों का हुआ चयन

आरा[तारकेश्वर प्रसाद]। शहर के मिल्की मोहल्ला स्थित मदरसा अहमदिया सलफिया में सदस्यों की एक अहम बैठक रविवार को मास्टर अब्दुस्सुबहान बामपाली आरा की अध्यक्षता में मदरसा के कानफ्रेंस हाल में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से क़ुरान मजीद की तिलावत के अलावा शिक्षा और उसकी ज़रूरत पर प्रकाश डाला गया। मदरसा के सेक्रेटरी मरहूम जियाउल हसन आरवी की जीवन और अच्छी सेवाओं के बारे में चर्चा किया गया । लोग उनके अच्छे अखलाक और बात-चीत को याद करके भावुक हो गए । अतः लोगो ने सब्र से काम लिया और अजेन्डा के अनुसार एक अच्छा अखलाक़, नेक तबीयत, दीन की शिक्षा से मोहब्बत रखने वाला, गरीब एवं यतीम बच्चों की देख-रेख करने वाला इंसान जिन्होंने अपना पूरा जीवन इस मदरसा की तरक्क़ी में लगा दिया,

जो 2011 ई0 से मरहूम जियाउल हसन आरवी के बीमार होने के बाद उनकी पूरी जिम्मेदारी निभा रहे थे, जो अपना घर-बार छोड़ कर और तमाम रिष्ता-नाता तोड़ कर इब्राहीम अरवी र0ह0 के इस लहलहाते हुए चमन को जो कुछ वर्ष पहले समाप्त हो गया था। मुसाइद नाज़िम के तौर पर सिंचाई कर के मुरझाते हूए फूलों को जिन्दा करने में लगे थे, जिन्हें बच्चा, बूढ़ा और पढ़े-लिखे सभी लोग श्री अनवर अली आरवी के नाम से जानते हैं । उन्हें सेक्रेटरी चयन कर लिया गया। इसी तरह से श्री महबूबुल हसन पिता मरहूम जियाउल हसन आरवी को मुसाइद नाज़िम और खाज़िन, मौलाना अनवर हुसैन सलफी असराहा दरभंगा, आदिल अखतर पिता ए-आई अखतर काज़ी टोला आरा, आदिल रषीद पिता जीमल अहमद काज़ी टोली आरा, और इर्षाद खान पिता असलम खान काज़ी टोला आरा को मदरसा का सदस्य चयन किया गया ।
अंत में मदरसा के सेक्रेटरी श्री अनवर अली आरवी ने मिटिंग में परस्तुत सभी सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘‘आप लोगों ने मुझ जैसा एक अदना इंसान पर इतना बड़ा बोझ डाल दिया है । मैं अल्लाह से दुआ करता हूं कि मुझे इस जिम्मेदारी को पूरी तरह से निभाने की तौफीक़ अता फरमाए और मदरसा को तरक्की बख्शे । सिक्रेट्री साहब ने सम्बोधित करते हुए यह भी कहा कि आप लोगों से आग्रह है कि अप लोग मेरा कंधा से कंधा मिला कर चलें और मदरसा की तरक्की में मेरी मदद करें । मैं आप सब का हमेशा अभारी रहूंगा और आखिर में दुआ करते हुए कहा कि ऐ अल्लाह! जिन लोगों ने इस मदरसा के लिए थोड़ी भी मदद किया है तू उनके गुनाहों को माफ फरमा और उन्हें जन्नत में ऊँची जगह अता फरमा ।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST