भोजपुर के निजी अस्पताल के डाँक्टर गरीबो के जान और पैसा दोनो ले रहे है और प्रसाशन मूकदर्शक बना हुआ है :-भाई दिनेश

 

रिपोर्ट तारकेश्वर प्रसाद

आरा।पूर्व विधायक व भाजपा नेता भाई दिनेश ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि भोजपुर जिले के हाट , बजार , नगर और प्रखंड -जिला मुख्यालयो पर दिन रात अवैधरूप से खुल रहे निजी अस्पताल , निजी नर्सिंगहोम गरीब लोगो के पैसा शोषण के साथ जान भी ले रहा है , गरीब आर्थिक बोझ मे दब कर अपने मासूम बच्चे , पूजनीय माता पिता , सहोदर भाई बहन बहन और अर्धांगिनी की मौत की सदमा भी दबा लेते है !
अगर पंचायत , प्रखंड , अनुमंडल , जिला और राज्य स्तर के अस्पताल ठीक होते तो शायद गरीबो के जान का दर्द आर्थिक बोझ के तले नही दबते !
हर रोज धरती के भगवान कहे जाने वाले डाँक्टर भोजपुर जिले से सैकडो गरीब मरीज को पैसे के लालच मे अपने चहेते डाँक्टर के निजी अस्पताल आरा और पटना भेज रहे है जहा गरीब मरीजो से पैसो का शोषण बड़े पैमाने पर हो रहा है लेकिन आज तक प्रसाशन इस गम्भीर विषय पर चिंता नही कर पाया जो बहूत दुखद है !
जब मैँ लग भग प्रतिदिन जिला अस्पताल से लेकर राज्य के निजी और सरकारी अस्पताल मे जाकर गरीब मरीजो के हालत , निजी नर्सिंगहोम के डाँक्टर और व्यवस्थापक के द्वरा गरीब मरीजो का शोषण करते और सरकारी अस्पतालों के डाँक्टर द्वरा गरीब मरीजो को सही इलाज करने मे अपने आप को त्व्हीनी करना समझते है !
जहा आम लोगो के जान माल की रक्षा की सवाल हो उस विषय पर सरकार और प्रसाशन को गम्भीरतापूर्वक सोचना चाहिये !



यह देश सभी के लिये है इस लिये सभी को एक समान शिक्षा और स्वास्थ सुविधा लागू होना चाहिये !
सवाल उठता है की बगैर सरकार के मापदंड और निर्देश के कैसे सैकडो निजी अस्पताल भोजपुर के अँदर खुले है ?
जो डाँक्टर सरकारी अस्पताल मे कार्यरत है वो वहा मरीज को सही तरह देखने और आँपरेशन करने मे कतराते और उसी मरीज को अपने निजी अस्पताल कैसे आँपरेशन कर देते है ? प्रसाशन को इस पर कारवाई क्यो नही कर रहा है।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST