पूर्व कुलपति के खिलाफ चल रहे मुकदमा में मिल रही धमकियां, सुलह कर लो

पटना। मोतिहारी के महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति अरविंद अग्रवाल के खिलाफ चल रहे मुकदमे में पटना हाई कोर्ट में आज सुनवाई होनी है, इधर श्री अग्रवाल के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले सामाजिक कार्यकर्ता राजू बैठा ने आरोप लगाया है की अभियुक्त पक्ष के ओर से लगातार दबाव बनाया जा रहा है, केस सुलह करने के लिए धमकियां भी दी जा रही है, इधर केंद्रीय विश्व विद्यालय के एक कर्मी का ऑडियो कॉल भी वायरल है जिसमे दिनेश हुड्डा नामक व्यक्ति श्री बैठा को फोन कर इस मामले में सुलह करने के लिए समय मांगते सुनाई दे रहे है। दिनेश हुड्डा विश्वविद्यालय का कर्मी बताया जाता है।

क्या है मामला 

मोतिहारी के एक सामाजिक कार्यकर्ता राजू बैठा ने मोतिहारी कोर्ट में पूर्व कुलपति अरविंद अग्रवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया था। जिस मामले में कोर्ट ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 465,467,471 और 504 के तहत संज्ञान लिया।

श्री अग्रवाल पर आरोप था कि उन्होंने चयन समिति को गुमराह कर फर्जी तरीके से एमजीसीयू में कुलपति का पद हासिल किया। कुलपति पद के लिए एमएचआरडी, दिल्ली के समक्ष दायर अपने आवेदन में उन्होंने अपनी पीएचडी की डिग्री का गलत उल्लेख किया है। उन्होंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से पीएचडी की लेकिन जर्मनी के हीडलबर्ग से की गई पीएचडी का हवाला देकर चयन समिति को गुमराह किया।

इसके अलावा, उन्होंने अपने स्नातक स्तर के प्रमाण पत्र में प्राप्त अंकों को 44% के बजाय 60% बताया। इस तरह की धोखाधड़ी के सबूत राजस्थान और जर्मनी विश्वविद्यालय से प्राप्त आरटीआई सूचनाओं के माध्यम से एकत्र किए गए थे।

हाई कोर्ट तक पहुंचा मामला 

यह मामला हाई कोर्ट पहुंच गया, मोतिहारी की अदालत ने श्री अग्रवाल के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिया था। इस मामले में 17 जनवरी को हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है, जिसको लेकर श्री अग्रवाल के करीबी मोतिहारी केंद्रीय विश्व विद्यालय में कार्यरत सेक्शन अधिकारी दिनेश हुड्डा वादी राजू बैठा पर दबाव बना रहे की इस केस को सुलह कर लें।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST