-->

मेरी ब्लॉग सूची

केसरिया एवं अरेराज में ब्रावो फार्मा ई-लाईब्रेरी करेगी स्थापित, पूर्व विधायकों के स्मृति में होगी लाईब्रेरी: राकेश पांडेय

केसरिया एवं अरेराज में ब्रावो फार्मा ई-लाईब्रेरी करेगी स्थापित, पूर्व विधायकों के स्मृति में होगी लाईब्रेरी: राकेश पांडेय

मोतिहारी । जिले को नवयुवक पुस्तकालय की तर्ज पर दो नए अत्याधुनिक ई-लाइब्रेरी की सौगात देने की ब्रावो फार्मा ने तैयारी शुरू कर दी है। सीएसआर के तहत स्थापित होने वाला ई-लाइब्रेरी पूर्व विधायक पितांबर सिंह व देवेंद्रनाथ दुबे की स्मृति में होगा। विदित हो कि पितांबर सिंह केसरिया, तो देवेंद्रनाथ दुबे गोविंदगंज के विधायक थे। ब्रावो फार्मा के चेयरमैन सह ब्रावो फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक राकेश पांडेय ने दूरभाष पर बताया है कि उपरोक्त दोनों ई- लाईब्रेरी के लिए उपयुक्त भूमि की तलाश ब्रावो फार्मा ने शुरू कर दी है। भूमि मिलते ही इस दिशा में कार्य  शुरू कर दिया जाएगा।


आगे उन्होंने बताया कि यहां पर अत्याधुनिक सुविधाओं वाला ई-लाईब्रेरी स्थापित होगी। इसके अलावा महापुरुषों सहित अन्य पठनीय पुस्तकों कों भी संग्रहित किया जाएगा। इससे संपूर्ण केसरिया व अरेराज क्षेत्रों के बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा। वे ई-लाईब्रेरी के माध्यम से देश विदेश से जुड़ कर अपनी लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में सकारात्मक प्रयास कर सकेंगे। यह संपूर्ण कार्य ब्रावो फार्मा सीएसआर के तहत कराएगा। बताते चले कि ब्रावो फार्मा पूर्व में ही शहर स्थित उर्दू लाईब्रेरी में ई-लाईब्रेरी की सुविधा उपलब्ध करा दिया है। अब जिला प्रशासन के सकारात्मक सहयोग से शहर के हृदयस्थली में स्थित व 1931 में स्थापित नवयुवक पुस्तकालय के चहारदीवारी का निर्माण कार्य कराने के बाद मुख्य भवन के जीर्णोद्धार का कार्य करा रहा है। मुख्य भवन के जीर्णोद्धार के साथ यहां पर भी ई-लाईब्रेरी की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। नवयुवक पुस्तकालय के संबंध में बात करते हुए राकेश पांडेय ने बताया कि यह पुस्तकालय चंपारण के लिए धरोहर है और इस प्रकार के धरोहर को संजोकर रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। ज्ञात हो कि नवयुवक पुस्तकालय काफी अर्से से उपेक्षित और बिना चहारदीवारी का था। वहीं मुख्य भवन काफी जर्जर हो गया था। इस वजह से जरूरतमंदों को लाभ नहीं मिल पा रहा। जिला प्रशासन के सकारात्मक सहयोग से ब्रावो फार्मा ने इसके जीर्णोद्धार की दिशा में सकारात्मक कदम उठाया और इसका परिणाम जल्द ही देखने को मिलेगा। जानकारी फाउंडेशन के प्रवक्ता शैलेन्द्र मिश्र बाबा ने दी है।

0 Response to "केसरिया एवं अरेराज में ब्रावो फार्मा ई-लाईब्रेरी करेगी स्थापित, पूर्व विधायकों के स्मृति में होगी लाईब्रेरी: राकेश पांडेय"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST