-->

मेरी ब्लॉग सूची

प्रस्तावित पांच में तीन प्रोफेसरों का विरोध MGCUB का अगला कुलपति कौन ?

प्रस्तावित पांच में तीन प्रोफेसरों का विरोध MGCUB का अगला कुलपति कौन ?

मोतिहारी : 13/09/2021 

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी के नए कुलपति की नियुक्ति से पहले कुलपति नियुक्ति को लेकर विवाद थमने का नाम नही ले रहा है। एक तरफ जहां जिले में सक्रिय छात्र संगठन चंपारण छात्र संघ ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कुलपति के लिए प्रस्तावित पांच नामो में से जीबी पन्त संस्थान के प्रोफेसर बद्रीनारायण तिवारी और बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर तेजप्रताप सिंह के नाम पर आपत्ति जताई थी और राष्ट्रपति एवं शिक्षा मंत्रालय को पत्र लिखकर इन दोनों नामो का विरोध किया था वही दूसरी तरफ छात्रों के विरोध पर पूर्व केंद्रीय वित्त एवं विदेश मंत्री यसवंत सिन्हा ने ट्वीट कर केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी के कुलपति के लिए प्रस्तावित संदिग्ध नामो पर अपनी चिन्ता जताई थी।

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने भी राष्ट्रपति को पत्र लिखकर शीघ्र किसी योग्य कुलपति के नियुक्ति की मांग की है ताकि विश्वविद्यालय का कामकाज प्रभावित न हो। अब महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों के एक समूह ने देश के शिक्षामंत्री को पत्र लिखकर कुलपति के लिए प्रस्तावित नामो में प्रोफेसर शील सिन्धु पाण्डेय के नामपर अपनी आपत्ति जताई है। 
शिक्षा मंत्री को भेजा गया पत्र (1)

आरोप है कि मध्यप्रदेश के विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति रहते प्रोफेसर शील सिन्धु पाण्डेय किताब खरीद घोटाला व एक दिन में 36 नियुक्तियां कर विवाद में आये थे जिसके बाद उन्होंने जांच प्रक्रिया से बचने के लिए अपना इस्तीफा दे दिया। 
शिक्षा मंत्री को भेजा गया पत्र (2)

ज्ञात हो कि छात्र संघ और महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों ने पत्र लिखकर कुल 03 नामों पर अपना विरोध दर्ज कराया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि मंत्रालय इनके पत्र को कितनी गम्भीरता से लेती है और इस विश्वविद्यालय का अगला कुलपति किसे बनाया जाता है।

0 Response to "प्रस्तावित पांच में तीन प्रोफेसरों का विरोध MGCUB का अगला कुलपति कौन ?"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST