Terrorists Arrested: गिरफ्तार आतंकियों का दाऊद कनेक्शन, भाई अनीस के जरिए भारत में हमले की थी साजिश


नई दिल्ली. मुंबई को धमाकों से दहलाने की साजिश रचने और उसे अंजाम तक पहुंचाने वाले अंडरवर्ल्ड डॉन और इंडिया के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल दाऊद इब्राहिम की गलत मंशा का एक बार और खुलासा हो गया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और यूपी एटीएस ने जिन 6 आतंकियों को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है उनसे पूछताछ के दौरान एक बड़ा खुलासा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों के पीछे दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम की भी महत्वपूर्ण भूमिका सामने आ रहा है. इसके साथ ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भी इसमें शामिल बताई जा रही है.
गौरतलब है कि गिरफ्तार किए गए 6 आतंकियों में से दो ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली है और इसका पूरा इंतजाम आईएसआई और अंडवर्ल्ड की तरफ से किया गया था.


हर तरह से मदद कर रहा था अनीस
जानकारी के अनुसार अनीस इब्राहिम इन आतंकियों की दहशत फैलाने के लिए हर तरह से मदद कर रहा था. भारत में वो इन्हें रुपया, विस्फोटक और हथियार तक पहुंचा रहा था. अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि अनीस और आतंकियों के बीच में कोई कड़ी देश में मौजूद तो नहीं थी. साथ ही अनीस के ठिकाने के बारे में भी पता किया जा रहा है.


delhi news, delhi police special cell, terrorists areested, underworld, dawood ibrahim, anees ibrahim, isi, pakistan, terror module, blast, killings
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस का नाम पहले भी आतंकियों की मदद करने को लेकर सामने आता रहा है. (फाइल फोटो)



कई शहरों में थी धमाके की साजिश
आतंकवादियों ने अनीस की मदद के साथ ही कई बड़े शहरों में धमकों की साजिश रची थी. इसके लिए उनके पास विस्फोटक भी पहुंच गया था. वहीं कई नामचीन लोगों को भी ये निशाना बना कर दहशत फैलाने वाले थे. साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ है कि आतंकवादी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे.


Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST