पुलिस के सामने ही ग्रामीणों ने पुजारी को रस्सा से बांध लाठी-डंडों से पीटा, वीडियो वायरल

पुर्वी चम्पारण । जिले के कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के बरहड़वा फतेहमुहमद गांव में मुखिया संजय यादव पर हुए हमले में आरोपी पुजारी को पुलिस के समक्ष रस्सा से बांध कुछ लोगो ने बुरी तरह पीटा। वायरल वीडियो में आक्रोशित ग्रामीणों ने पुजारी को पुलिस के सामने ही कमर में रस्सा से बांधकर लाठी व डंडों से पिटाई कर रहे हैं,पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

हलांकि वीडियो के सम्बंध में सिकरहना डीएसपी ने बताया कि भीड़ की वजह से पुलिस को रोकने में परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस द्वारा इस मामले में जांच कर आरोपियों की पहचान कर कानूनी कार्यवाई की जाएगी।

क्या है मामला 

बीते सोमवार को बरहड़वा फतेहमुहमद गांव में रामजानकी मंदिर के समीप एक महिला द्वारा कूड़ा फेकने को लेकर उक्त मंदिर के पुजारी एवं महिला आपस में कहा सुनी करने लगे। इसी दौरान बीच-बचाव करने आए मुखिया संजय यादव महिला का पक्ष किया तो पुजारी ने फरसे से हमला कर दिया। इससे मुखिया घायल हो गया।


घायल पुजारी का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। इस घटना से गुस्साए लोग आरोपी पुजारी को पकड़ पहले तो रस्सा से बांध पिटाई शुरू कर दिया सूचना पर आई तो लोगो की आक्रोश के सामने पुलिस मूकदर्शक बन गई।और पुलिस के सामने ही रस्सा से बांधे हालत में पिटाई करती रही और पुलिस मूकदर्शक बनी रही। आरोपी को छुड़ाने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, इसके बाद आरोपी पुजारी को जेल भेजा गया।परन्तु यहां बता दे कि भीड़ ने जो तालिवानी सजा पुजारी को दिया उसपे स्थानीय थाना के द्वारा कोई कार्रवाई नही की गई।आखिर मुखिया समर्थक कानून को हाथ मे लेकर तालिवानी सजा देने की इजाजत कौन दिया वो भी पुलिस के सामने कई घंटों तक पुजारी को पिटाई एवम रस्सा से बांधने से मुक्त कराने में पुलिस को मसक्कत करनी पड़ी।फिर भी भीड़ एवम कानून तोरने एवम पुलिस के कार्यो में बाधा डालने के बाबजूद भी करवाई क्यो नही हुई बड़ा सवाल उठता है।


हालाकि आपको बता दे कि पुर्वी चम्पारण के कुण्डवा चैनपुर थाना भारत नेपाल सीमा पर स्थित है और तस्करी के लिए चर्चित है।हाल ही में 2 वीडियो वायरल हुआ था जिसमे 1 विडियो में प्राइवेट ब्यक्ति को थाना क्वाटर से थाना का कार्य भार संचालित कर रहा था तो दूसरा विडियो में थाना के एक दरोगा जी गस्ती के दौरान एक तस्करी के सामान समेत बाइक रोक एक तस्कर को रोक पैसा मांग रहे थे तस्कर भी दरोगा जी से कह रहा था चकुदार के माध्यम से बड़ा बाबू को महीना देते है फिर आपको क्यो दे पैसा।इन दोनों मामला को देखते हुये मोतीहारी पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा ने थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर तो कर दिया साथ ही वीडियो की जांच का आदेश जारी कर दिया अब देखना है कि चकुदार और दरोगा पर क्या कार्रवाई होती है।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST