-->

मेरी ब्लॉग सूची

WEATHER ALERTS: बिहार में लगातार हो रही बारिश, दरभंगा-मधुबनी समेत कई जिले ब्लू अलर्ट पर, मौसम विभाग की निगहबानी तेज

WEATHER ALERTS: बिहार में लगातार हो रही बारिश, दरभंगा-मधुबनी समेत कई जिले ब्लू अलर्ट पर, मौसम विभाग की निगहबानी तेज

पटना।
बिहार में गत तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने पटना सहित बिहार के 38 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। यहां पर मौसम का बदलाव हवा की गति और नमी के मुताबिक होगा। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने सभी जिलों की मॉनिटरिंग तेज कर दी है।
साथ ही मौसम विभाग ने भारी बारिश और तेज हवा को लेकर बिहार में ब्लू अलर्ट भी जारी किया है। जिसके तहत  पटना, औरंगाबाद, नवादा, नालंदा, गया, गोपालगंज, बक्सर, अरवल, जहानाबाद, रोहतास, दरभंगा, सीतामढ़ी, मधुबनी, शिवहर, पश्चिमी व पूर्वी चंपारण में स्थित कुछ स्थानों पर 35 से 40 किलोमीटर हवा के साथ ही भारी बारिश के आसार हैं।
पटना में सोमवार को 44 एमएम बारिश हुई थी और आज मंगलवार सुबह से ही बारिश हो रही है, जिससे पटना पानी-पानी हो गया था। पटना के कदमकुआं इलाके में तीन फीट तक पानी भर गया। पाटलिपुत्र काॅलाेनी और बेउर में ताे लाेगाें का घर से निकलना मुश्किल हाे गया।दक्षिणी पटना की स्थिति ताे पहले से ही खराब है। बारिश के बाद समस्या और गंभीर हाे गई।
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी और बिहार, झारखंड से लेकर मध्यप्रदेश तक जाने वाली चक्रवाती हवाओं की वजह से बिहार के विभिन्न हिस्सों में बारिश के लिए सिस्टम सक्रिय हो गया है। राज्य में आने वाले 24 घंटे में भारी की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट मौसम विभाग ने बिहार के विभिन्न हिस्सों में 16 जून तक ब्लू अलर्ट जारी किया है।

0 Response to "WEATHER ALERTS: बिहार में लगातार हो रही बारिश, दरभंगा-मधुबनी समेत कई जिले ब्लू अलर्ट पर, मौसम विभाग की निगहबानी तेज"

एक टिप्पणी भेजें