वाल्मीकि बैराज से हुआ 2 लाख 64 हजार क्यूसेक जलस्त्राव, गंडक दियारा में मचेगी तबाही


बगहा।
बगहा नगर में लगातार 24 घंटा से अधिक बारिश होने के कारण सभी जगहों पर जलजमाव हो गया है। वहीं दूसरी ओर गंडक नदी जलस्तर में भी एकाएक बढ़ोतरी हुई। जिसका कारण  नेपाल में भी लगातार हो रही बारिश है| वाल्मीकि बैराज से  गंडक नदी में शाम 4 बजे तक  2 लाख 64 हजार क्यूसेक जलस्त्राव किया गया है।

जिसके कारण बगहा 1 और 2 से गुजरने वाली गंडक नदी के जलस्तर में भारी बढ़ोतरी होगी। नदी के आसपास रहने वाले  लोगों को बाढ़ का डर सताने लगा है। जिसमें बगहा दो के कैलाश नगर वार्ड नंबर 6,7, जिनमें कैलाश बाबा कुटी, के साथ नारायणपुर घाट के अलावा बगहा 1 में पुअर हाउस ,मिर्जा टोला, राम धाम ,शास्त्री नगर आदि जगहों के पास से बहने वाली गंडक नदी अपने उफान पर है। जिसे देखने के लिए लोग गंडक नदी के किनारे जा रहे हैं।

वही नगर के लोगों का कहना है कि हर साल की तरह इस बार भी गंडक नदी के जलस्तर में एकाएक बढ़ोतरी हुई है। नदी के किनारे रहने वाले लोगों का कहना है कि अगर इसी तरह बारिश हुई तो हम सभी के घरों में नदी का पानी घुस जाएगा। वहीं दूसरी ओर लगातार बारिश होने के कारण भी बगहा नगर में चारों तरफ जलमग्न हो गया है।

नगर के लोगों का कहना है कि पानी का निकासी सही नहीं होने के कारण हर वर्ष की तरह जलजमाव जगह-जगह हो जाता है जिस कारण नगर वासियों को कठिनाइयां झेलनी पड़ती है।  प्रशासन भी अलर्ट मोड में है।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST