PUBG: New State के भारत लॉन्च को लेकर Krafton का बड़ा बयान, कहा भारत में...


टी बी एन, डेस्क:
PUBG: New State की घोषणा के साथ ही इसके भारत लॉन्च को लेकर फैंस की उम्मदे बढ़ गई हैं। हालांकि कुछ जानकारियां ऐसी निकल कर आई हैं, जिससे फैंस को निराशा हो सकती है। हाल ही में केंद्रिय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने PUBG को हिंसक और आदत लगने वाले गेम्स का उदाहरण बताया था और उधर गेम नए वर्ज़न PUBG: New State के पब्लिशर Krafton ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि कंपनी नए गेम को भारत में लॉन्च करने की योजना नहीं बना रही है। PUBG के पीसी वर्ज़न के पब्लिशन क्राफ्टॉन का कहना है कि कंपनी भारत में पहले PUBG Mobile को वापस लॉन्च करने की कोशिश में जुटी है। हालांकि सरकार के रुख को देखते हुए यह फिलहाल संभव होता नज़र नहीं आ रहा है।

दक्षिण कोरियाई पब्लिकेशन The Guru की रिपोर्ट के अनुसार, Krafton अपने नए मोबाइल बैटल रोयाल गेम PUBG: New State को भारत में रिलीज़ करने की योजना नहीं बना रही है। पब्लिकेशन को दिए बयान में Krafton ने कहा है कि (अनुवादित) "यह सच है कि भारत को New State के प्री-रजिस्ट्रेशन से बाहर रखा गया है। हम फिलहाल New State को भारत में लॉन्च करने की योजना नहीं बना रहे हैं।" कंपनी का कहना है कि सबसे पहले वे बैटलग्राउंड मोबाइल गेम का भारतीय वर्ज़न दोबारा रिलीज़ करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

Krafton ने PUBG: New State को 25 फरवरी को घोषित किया था और उसी समय से गेम Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध भी हो गया था। हालांकि डेवलपर्स ने भारत के साथ-साथ चीन और वियतनाम को प्री-रजिस्ट्रेशन से बाहर रखा है।

अब क्योंकि गेम को PUBG Studio ने विकसित किया है और Krafton इसका पब्लिशर है, इसलिए फैंस को उम्मीद है कि इसके भारत आगमन पर सरकार को कोई आपत्ती नहीं होगी। हालांकि, एक ओर गेम पब्लिशर का नए वर्ज़न को भारत में रिलीज़ न करने का फैसला और दूसरी ओर केंद्रिय मंत्री जावडेकर का PUBG Mobile को हिंसक और एडिक्टेड गेम्स में शामिल करना, निश्चित तौर पर फैंस के लिए धक्का है।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST