-->

मेरी ब्लॉग सूची

लंगट सिंह कॉलेज में नर्सरी शिक्षक प्रशिक्षण का शिक्षा मंत्री ने किया शुभारंभ, अतिथि शिक्षकों को मिला सम्मान

लंगट सिंह कॉलेज में नर्सरी शिक्षक प्रशिक्षण का शिक्षा मंत्री ने किया शुभारंभ, अतिथि शिक्षकों को मिला सम्मान

मुजफ्फरपुर। बाबा साहब भीम राव अंबेडकर बिहार विश्वविधालय के लंगट सिंह महाविधालय मे रोजगार एवं उद्धमिता को बढ़ावा देने के लिए ऑल इंडिया चाइल्डहुड केयर एंड एडुकेशन द्वारा प्रायोजित तथा इंदिरा गाँधी स्कूल ऑफ एडुकेशन, नयी दिल्ली एवं लंगट सिंह महाविधालय द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित नर्सरी शिक्षक प्रशिक्षण का शुभारंभ प्रदेश के शिक्षा मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी के द्वारा किया गया। इस मौके पर लंगट सिंह महाविधालय के प्राचार्य प्रो. ओम प्रकाश राय ने बाबा साहब भीम राव अंबेडकर बिहार विश्वविधालय के क्षेत्र अंतर्गत सभी जिलों मे रोजगार एवं उद्धमिता को बढ़ावा देने के लिए यह पाठ्यकर्म संचालित किया जा रहा है इससे युवा पीढ़ी को आगे बढ़ने का सर्वागीण मौका मिलेगा। कार्यक्रम में संबोधन के दौरान प्रो. राय ने  बिहार के विभिन्न विश्वविद्यालयों में कार्यरत अतिथि सहायक प्राध्यापकों के सुरक्षित भविष्य के लिए माननीय शिक्षा मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया। 


रामवृक्ष बेनीपुरी महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ.ममता रानी ने भी अतिथि सहायक प्राध्यापकों के आने पर शिक्षण व्यवस्था में हुए गुणात्मक सुधार से भी माननीय शिक्षा मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराई। तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य सह सदन के उप नेता डॉ. देवेश चंद्र ठाकुर ने कार्यक्रम में संबोधन के दौरान अतिथि सहायक प्राध्यापकों के सुरक्षित भविष्य हेतु पूरे जोर तरीके से माननीय शिक्षा मंत्री को अवगत कराया। साथ-साथ डॉ. ठाकुर ने अतिथि सहायक प्राध्यापकों के आने से शिक्षा व्यवस्था में हुए सुधार पर भी विशेष चर्चा किया।


इस कार्यक्रम में माननीय शिक्षा मंत्री को अतिथि सहायक प्राध्यापक संघ के  प्रतिनिधि मंडल की ओर से पुष्पगुच्छ, मोमेंटो एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। प्रतिनिधि मंडल में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय संघ के अध्यक्ष डॉ. ललित किशोर, पूर्णियाँ विश्वविद्यालय, पूर्णियाँ संघ के अध्यक्ष चंदन सिंह बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय संघ के सचिव डॉ. नितेश कुमार, डॉ. कुमार बलवंत, महासचिव डॉ.राघव मणि उपाध्यक्ष डॉ.अफरोज, डॉ.अन्नू, डॉ. दिव्या भारद्वाज, डॉ. अनीमा कुमारी, डॉ. रूपम कुमारी, डॉ. जयश्री, डॉ. नाहिद, डॉ. मीनू एवं डॉ. अनामिका शामिल रहे। 

प्रदेश के शिक्षा मंत्री का विश्वविद्यालय अतिथि सहायक प्राध्यापकों ने किया सम्मान


प्रदेश के माननीय शिक्षा मंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि शिक्षक ही समाज के निर्माण करता है करता है साथ ही समाज के उत्थान के लिए बौद्धिक शिल्पकार की भूमिका निभाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अतिथि सहायक प्राध्यापकों के सुरक्षित भविष्य को लेकर अतिथि सहायक अध्यापकों का वेतनमान ₹50000 प्रतिमाह कर दिया गया है। जिस गति में अतिथि सहायक प्राध्यापक गण शिक्षा व्यवस्था को गुणवत्तापूर्ण बनाने में लगे हैं इसी तरह कार्य करते रहें। सरकार इनके सुरक्षित भविष्य को लेकर जल्द ही सही कदम उठाएगी व सरकार द्वारा सम्मान भी मिलेगा। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से डॉ इम्तेयाज,डॉ बिपिन,डॉ रविभूषण,डॉ प्रदीप,डॉ नवीन,डॉ गुंजन,डॉ अपूर्व,डॉ रवि,डॉ मयंक मौसम आदि शामिल रहे।

0 Response to "लंगट सिंह कॉलेज में नर्सरी शिक्षक प्रशिक्षण का शिक्षा मंत्री ने किया शुभारंभ, अतिथि शिक्षकों को मिला सम्मान"

एक टिप्पणी भेजें