-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में लॉकडाउन की आहट! 16 मई तक सभी स्टेडियम और जिम रहेंगे बंद, खेल की सभी गतिविधियों पर भी रोक

बिहार में लॉकडाउन की आहट! 16 मई तक सभी स्टेडियम और जिम रहेंगे बंद, खेल की सभी गतिविधियों पर भी रोक


पटना. बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए 16 मई तक राज्य के सभी इंडोरगेम, आउटडोर गेम स्टेडियम और जिम संचालन पर रोक लगा दी है. वहीं, सभी प्रकार के खेल प्रशिक्षण पर भी पाबंदी लगा दी गई है. सीएम नीतीश कुमार के साथ सचिवालय में मंत्रिमंडल की हुई बैठक के बाद कला संस्कृति विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. अब 16 मई तक खेल सम्बन्धी किसी भी प्रकार की गतिविधियों में लोग भाग नहीं ले सकेंगे और न ही जिम में लोग फिटनेस प्रशिक्षण ले सकेंगे. विभाग ने 15 मई तक सभी स्मारक और पुरातात्विक स्थलों पर भी परिभ्रमण पर रोक लगा दी है. यानि किसी भी स्मारक और पुरास्थल के पास आगंतुकों की आवाजाही नहीं होगी.

आदेश में कहा गया है कि वैश्विक महामाारी कोविड-19 की दूसरी लहर में राज्य में बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए वायरस के प्रसार को रोकने एवं संक्रमण की कड़ी को तोडने के लिए 16 मई तक राज्य के सभाी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, इनडोर और आउटडोर स्टेडियम, मैदानों में खेलों का आयोजन, कार्यक्र्रमों तथा प्रशिक्षण एवं जिम संचालन पर रोक लगाई जाती है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है.

बता दें कि राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 30 हजार से ज्यादा पहुंच गई है. ऐसे में 17 अप्रैल को राज्यपाल के साथ सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है जिसमें राज्यपाल के साथ सीएम नीतीश कुमार और दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद रहेंगे. सभी दलों से सरकार प्रस्ताव लेगी उसके बाद 18 अप्रैल को सरकार लॉकडाउन लगाने या नाइट कर्फ्यू लगाने को लेकर जो भी फैसला लेगी वो घोषणा की जाएगी.

18 अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्थान हैं बंद
वहीं, यह भी माना जा रहा है कि कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक भी अब सर्वदलीय बैठक पर ही निर्भर होगी क्योंकि 18 अप्रैल तक राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान बन्द रखे गए हैं जिसको लेकर सरकार ये भी फैसला लेगी की शैक्षणिक संस्थान खुलेंगे या फिर से बंद रखने का फैसला लिया जाएगा.

0 Response to "बिहार में लॉकडाउन की आहट! 16 मई तक सभी स्टेडियम और जिम रहेंगे बंद, खेल की सभी गतिविधियों पर भी रोक"

टिप्पणी पोस्ट करें