-->

मेरी ब्लॉग सूची

तस्कर ही अब बताएंगे शराब की होम डिलीवरी लेने वालों का पता, तस्करों को दबोचने बिहार में शुरू किया गया यह अभियान...

तस्कर ही अब बताएंगे शराब की होम डिलीवरी लेने वालों का पता, तस्करों को दबोचने बिहार में शुरू किया गया यह अभियान...

BIHAR:
बिहार में शराबबंदी के बाद भी तस्करों की सक्रियता कम होने का नाम नहीं ले रही है. वहीं शराब का अवैध कारोबार अब बड़ा मुद्दा बन चुका है जिसे लेकर विपक्ष विधानसभा के अंदर सरकार पर हमलावर है. वहीं अब प्रदेश के मद्य निषेध विभाग और बिहार पुलिस ने मिलकर एक नया प्लान तैयार किया है. पुलिस अब एक अभियान चलायेगी जिसके तहत अब केवल बड़े तस्करों को ही नहीं बल्कि लोकल सप्लायर को भी दबोचा जायेगा.

शराब के अवैध कारोबार को दबोचने के लिए अब सूबे में मिशन होम डिलीवरी अभियान चालू किया जा रहा है. यह विशेष रूप से होली के लिए शुरू किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मिशन होम डिलीवरी के तहत उन लोगों को टारगेट किया जायेगा जो स्कूटी, बाइक या अन्य छोटे वाहनों से लोगों के घरों तक शराब की डिलीवरी कराते हैं

वहीं इस अभियान के तहत केवल शराब की डिलीवरी करने वालों को ही नहीं बल्कि शराब खरीदने वाले भी नपेंगे. मद्य निषेध कानून के तहत उनपर भी कार्रवाई की जायेगी. इसके लिए इस विभाग की एक इकाई राज्य के अलग-अलग जिलों में काबिल थानेदारों के साथ मिलकर शराब के डिलीवरी ब्वाय की पहचान कर रही है.ये डिलीवरी ब्वॉय ही पुलिस को उन लोगों का पता बतायेगी जो शराब की होम डिलीवरी लेते हैं.

यह अभियान होली तक जारी रहने की संभावना है. मार्च में होली को लेकर कार्रवाई का दायरा और अधिक बढ़ाया जायेगा. इस महीने के अंतिम सप्ताह में होली के दौरान सीमावर्ती इलाकों और चेकपोस्ट पर भी मद्य निषेध विभाग ने सख्ती बढ़ा दिया है. इन इलाकों में सघन जांच अभियान भी चलाया जा रहा है.

0 Response to "तस्कर ही अब बताएंगे शराब की होम डिलीवरी लेने वालों का पता, तस्करों को दबोचने बिहार में शुरू किया गया यह अभियान..."

टिप्पणी पोस्ट करें