-->

मेरी ब्लॉग सूची

इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी जूता-मोजा पहन कर परीक्षा केंद्र में कर सकते हैं प्रवेश, BSEB ने दी अनुमति

इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी जूता-मोजा पहन कर परीक्षा केंद्र में कर सकते हैं प्रवेश, BSEB ने दी अनुमति

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने एक फरवरी से होने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को बड़ी राहत दी है. बीएसईबी ने शनिवार को परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में जूता-मोजा पहन कर प्रवेश करने की इजाजत दे दी है. सूबे में पड़ रहे कड़ाके की ठंड को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है.

पत्र जारी कर कही ये बार

बता दें कि शनिवार को इस बाबत बीएसईबी ने एक पत्र जारी की है जिसमें उनसे कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा राज्य में वर्तमान में जारी शीतलहर के कारण छात्रहित को ध्यान में रखते हुए अपवादस्वरूप इस वर्ष एक फरवरी से 13 फरवरी तक आयोजित की जाने वाली इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2021 में परीक्षार्थियों को जूता-मोजा पहनकर परीक्षा भवन में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की गई है. ऐसे में वे जूता- मोजा पहनकर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश कर सकते हैं.

मालूम हो कि इस बार परीक्षा दो सेशन में आयोजित की जाएगी. बोर्ड से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कक्षा 12वीं की परीक्षा का पहला सेशन सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 तक और दूसरा सेशन दोपहर 1:45 से शाम 05:00 बजे तक चलेगा.

कुल इतने परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

बता दें कि इस बार बिहार में तकरीबन 13 लाख 50 हज़ार छात्र-छात्राओं ने इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए आवेदन दिया है, जिनमें तकरीबन 6 लाख 46 हज़ार छात्राएं और लगभग 7 लाख 3 हज़ार छात्र शामिल हैं.

नकल पर नकेल कसने की पूरी तैयारी

इस बार पटना में कुल 85 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां कुल 81 हज़ार 8 सौ 88 छात्र-छात्राओं की परीक्षा आयोजित की जाएगी. वहीं इस पूरी परीक्षा के दौरान नकल पर नकेल कसने की भी तैयारी की गई है. इसके लिए सभी परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी के ज़रिए छात्रों की निगरानी की जायेगी.

0 Response to "इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी जूता-मोजा पहन कर परीक्षा केंद्र में कर सकते हैं प्रवेश, BSEB ने दी अनुमति"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST