-->

मेरी ब्लॉग सूची

धूरत श्याली बनीं नवादा जिले की दूसरी महिला एसपी , मंगलवार को किया पदभार ग्रहण

धूरत श्याली बनीं नवादा जिले की दूसरी महिला एसपी , मंगलवार को किया पदभार ग्रहण

नवादा : गुरुवार की रात साल बदलने के साथ ही नवादा जिले के एसपी बदल गए और नए साल में नवादा को नया पुलिस कप्तान मिल गया है। सारण की एसपी धूरत श्याली सांवलाराम नवादा जिले की दूसरी महिला एसपी बनी है। नव पदस्थापित एसपी के मंगलवार को नवादा में पदभार ग्रहण कर ली है। बता दें कि धूरत श्याली जिले की दूसरी महिला एसपी बनीं, उनसे पहले अनुपमा एस निलेकर भी नवादा में एसपी रह चुकी है।


इसके बाद दूसरी लेडीज एसपी के तौर पर धूरत सायली की पोस्टिंग हुई है। बहरहाल, जिले में बढ़ रहे क्राइम ग्राफ, अंधाधुंध शराब तस्करी और निर्माण व बेलगाम साइबर क्राइम को रोकना नई पुलिस कप्तान के लिए चुनौती होगी । इसके अलावा सांप्रदायिक रूप से भी संवेदनशील जिले में शांति और सौहार्द बनाए रखने की भी नई एसपी की चुनौती होगी। नव पदस्थापित एसपी ने कहा कि क्राइम कंट्रोल के साथ सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखना उनकी प्राथमिकता होगी।

कडक छवि की है एसपी ,मिल चुका है राष्ट्रपति सम्मान

पटना सिटी एसपी व अररिया और सारण की एसपी रह चुकी धूरत सायली निर्भीक, इमानदार और कड़क पुलिस ऑफिसर के रूप में जानी जाती है । पटना में अनियंत्रित भीड़ व हंगामा पर काबू करने से लेकर अररिया में एसपी के रूप में कई साहसिक कारनामों ने उन्हें सुर्खियों में रखा। पिछले साल उन्हें राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है।

शराब और साइबर क्राइम सबसे बड़ी चुनौती :

जिले में शराब और साइबर क्राइम सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है। शराब पर प्रतिबंध लगने के बाद से अब तक शराब का निर्माण और शराब धंधा कम नहीं हो रहा। झारखंड बॉर्डर से भारी मात्रा में शराब तस्करी के अलावा अवैध शराब निर्माण कुटीर उद्योग बना है। धर पकड़ भी होती है, मगर शराब माफियाओं का सिंडीकेट कायम है। इसके बाद दूसरी सबसे बड़ी चुनौती साइबर क्राइम है।​​​​​​​

अपराधी या तो क्राईम छोड़े या जिला 

 नवादा जिला में पदभार ग्रहण के साथ हीं उन्होंने कहा नवादा में शांति व्यवस्था कायम रखना हीं मेरी प्राथमिकता है । इसके लिए अपराधियों को या तो अपराध छोड़ना होगा या जिला को छोड़कर भागना होगा । उन्होंने कहा सभी थानाध्यक्षों को हमेशा एक्टिव मोड में रहकर अपराधियों पर नकेल कसना होगा । हर गतिविधि पर पुलिस को नजर रखकर काम करना होगा । अपराधियों को अब खैर नहीं होगा । इसके लिए पुलिस प्रशासन और आम लोगों की आपसी सामंजस्य को बरकरार करना है ।

0 Response to "धूरत श्याली बनीं नवादा जिले की दूसरी महिला एसपी , मंगलवार को किया पदभार ग्रहण"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST