-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार के पूर्व राज्यपाल बूटा सिंह का निधन, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस

बिहार के पूर्व राज्यपाल बूटा सिंह का निधन, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस

पटना:
पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के राज्यपाल पाल रहे बूटा सिंह का शनिवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है. उनके निधन की खबर पर पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राहुल गांधी सहित देश की कई जानी मानी हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है. बता दें कि बूटा सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उन्हें ब्रेन की बीमारी थी और वो दिल्ली स्थित एम्स के कोमा वार्ड में भर्ती थे.

आठ बार लोकसभा के सदस्य रहे बूटा सिंह साल 2004 से 2006 तक बिहार के राज्यपाल भी रहे हैं. हालांकि, साल 2005 में नीतीश सरकार से टकराव के बाद उन्हें केंद्रीय कांग्रेस सरकार ने दिल्ली बुला लिया था.

पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "स्व. बूटा सिंह गरीबों के उत्थान के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहे. उनके रूप में देश ने एक वरिष्ठ नेता को खो दिया है."

इधर, बूटा सिंह के निधन पर आरजेडी शोक संवेदना प्रकट की है. आरजेडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल ट्वीट कर कहा कि दलितों के उत्थान के लिए विशेष रूप से सक्रिय रहने वाले, बिहार के पूर्व राज्यपाल, 8 बार सांसद रह चुके वरिष्ठ कॉंग्रेसी नेता बूटा सिंह जी के निधन पर समस्त राजद परिवार गहरी संवेदना व्यक्त करता है.

0 Response to "बिहार के पूर्व राज्यपाल बूटा सिंह का निधन, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस"

टिप्पणी पोस्ट करें