-->

मेरी ब्लॉग सूची

चंपारण के लाल ने फिर बढ़ाया बिहार का मान, राकेश पांडेय को मिला ग्लोबल इंडियन ऑफ द ईयर सम्मान

चंपारण के लाल ने फिर बढ़ाया बिहार का मान, राकेश पांडेय को मिला ग्लोबल इंडियन ऑफ द ईयर सम्मान

पटना। महात्मा गांधी की कर्मभूमि चंपारण की प्रतिभाओं ने अपने मेहनत और हुनर के दम पर देश ही नही विदेशों में भी बिहार का मान बढ़ाया है। इस कड़ी में पूर्वी चंपारण के सरोत्तर गांव के निवासी राकेश पांडेय ने अपने मेहनत और हुनर के दम पर दुनिया के कई देशों में चंपारण और बिहार ही नही बल्कि हिंदुस्तान के सफल प्रतिभाओं को बिखेरा है। राकेश पांडेय ब्रावो फार्मा के चेयरमैन है, दुनिया के 9 देशों में ब्रावो फार्मा कैंसर, एचआईवी पर रिसर्च और दवा का तैयार करती है।


राकेश पांडेय ने कई बड़े अवार्ड अपने नाम किया है और अब राकेश पांडेय व उनकी कंपनी ब्रावो फार्मा को एशिया वन मैगजीन ने एशिया और जीसीसी के ग्रेटेस्ट ब्रांड एंड लीडर्स 2020 में शामिल किया है । ब्रावो फार्मा के चेयरमैन राकेश पांडेय का नाम ग्लोबल इंडियन ऑफ ईयर में शामिल है। यह सम्मान उन्हें उनकी वृद्धि, बेहतर व्यवसाय करने की पहल, परोपकारी प्रयास, सामाजिक कार्य के के लिए दिया गया है।

आपको बता दें कि ये सम्मान एशिया वन मैगजीन के द्वारा ग्रेटेस्ट ब्रांड व लीडर्स को दिया जाता है, इसका चयन यूनाइडेट रिसर्च सर्विस इंटरनेशनल द्वारा किया जाता है।  इधर खबर मिलते ही श्री पांडेय को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। सनद रहे कि श्री पांडेय मूल रूप से बिहारी है, वे फिलहाल लंदन में ही अपने परिवार के साथ रहते है। वैश्विक कोरोना महामारी के दौरान अपने गृह जिले पूर्वी चंपारण में श्री पांडेय के द्वारा 5 लाख मास्क मुफ्त में वितरण किया गया। श्री पांडेय की संस्था ब्रावो फाउंडेशन महिला उत्थान और रोजगार के दिशा में भी बिहार में कार्य कर रही है।

0 Response to "चंपारण के लाल ने फिर बढ़ाया बिहार का मान, राकेश पांडेय को मिला ग्लोबल इंडियन ऑफ द ईयर सम्मान"

टिप्पणी पोस्ट करें