-->

मेरी ब्लॉग सूची

RSS प्रमुख मोहन भागवत का बिहार दौरा आज से, अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में होंगे शामिल

RSS प्रमुख मोहन भागवत का बिहार दौरा आज से, अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में होंगे शामिल

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत और नयी सरकार बनने के बाद आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत पहली बार आज पटना आ रहे हैं. पटना में आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में वो शामिल होंगे.


पटना में संघ की बैठक 5 और 6 दिसंबर को आयोजित होगी, जिसमें बिहार और झारखंड के पदाधिकारियों के साथ संघ प्रमुख चर्चा करेंगे. 5 और 6 दिसंबर को केशव विद्या मंदिर में बैठक का आयोजन किया जाएगा. इसमें संघ प्रमुख डॉक्टर मोहन भागवत के साथ-साथ सर कार्यवाहक भैयाजी जोशी, सर कार्यवाहक दत्तात्रेय पोस्ट बल्ले, अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र ठाकुर और क्षेत्र प्रचारक रामदत्त चक्रधर समेत उत्तर-पूर्व क्षेत्र झारखंड और बिहार के प्रांत टोली के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बैठक को अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित नहीं किया गया था और संघ ने यह निर्णय लिया था कि सभी क्षेत्रों में अलग-अलग अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक आयोजित की जाएगी.

इस बैठक को कई मामलों में बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. संघ की इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होनी है, जिसमें पर्यावरण संरक्षण, सामाजिक सद्भाव, सामाजिक समरसता, गौ संवर्धन, जैविक खेती विकास और कुटुंब प्रबोधन जैसे विषय शामिल हैं. इस बैठक में आदिवासी समाज के लिए अलग जनगणना को लेकर भी एक महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है.

0 Response to "RSS प्रमुख मोहन भागवत का बिहार दौरा आज से, अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में होंगे शामिल"

टिप्पणी पोस्ट करें