JDU के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष बने आरसीपी सिंह, नीतीश बोले- उनकी अगुवाई में पार्टी आगे बढ़ेगी

पटना:
राज्ससभा सांसद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी नेता आरसीपी सिंह को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला लिया गया. आरसीपी सिंह नीतीश कुमार की जगह लेंगे. बैठक में आरसीपी सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव नीतीश कुमार ने दिया, जिसे सर्वसम्मति से तमाम सदस्यों ने समर्थन दिया.

दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आज दूसरा दिन
जेडीयू की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन बहुत अहम है. आज की इस बैठक में देश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर मंथन चल रहा है. पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव में भाग लेने पर भी बैठक में निर्णय लिया जा सकता है. इसके बाद आगे की रणनीति पर निर्णय लिया जाएगा.

बताते चलें कि आरसीपी सिंह आईएएस कैडर के सेवानिवृत पदाधिकारी भी हैं, साथ ही काफी दिनों से जेडीयू संगठन को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं. हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं हुआ है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में कहा की मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष रहना सही बात नहीं है. हम तो हैं ही, साथ रहेंगे ही. आरसीपी सिंह कि अगुवाई में पार्टी और आगे बढ़ेगी. मैं तो मुख्यमंत्री बनना भी नहीं चाहता था, लेकिन लोगों ने कहा तो मैंने पद सम्भाला. पार्टी दफ़्तर के बाहर आरसीपी सिंह समर्थकों में उत्साह देखा जा रहा है.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST