जगदीशपुर में यादगार होगा संत जीयर स्वामी जी महाराज का यज्ञ

● तैयारी को लेकर मां बहर्षि काली मंदिर के परिसर में हुआ बैठक 

●  29 जनवरी से 03 फरवरी तक चलेगा प्रवचन सहित अन्य अनुष्ठान


 रिपोर्ट:- सूरज कुमार राठी

जगदीशपुर। (भोजपुर) ऐतिहासिक धार्मिक और सांस्कृतिक नगरी जगदीशपुर में संत श्री लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज के सानिध्य में प्रस्तावित षष्ठ दिवसीय यज्ञ की तैयारी को लेकर आम जनमानस की बैठक की गई। नगर स्थित मां बहर्षि काली मंदिर के परिसर में आयोजित बैठक की अध्यक्षता राजू मिश्रा ने की व संचालन शिक्षक आलोक भारद्वाज ने किया। बैठक में यज्ञ को सफल, भव्यता, आकर्षण और यादगार बनाने के मसले पर विचार विमर्श करते हुए कई निर्णय लिया गया। यज्ञ में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए गांव-गांव में जनसंपर्क अभियान चलाने और प्रचार रथ से भ्रमण करने पर भी चर्चा की गई। आयोजकों ने बताया कि यज्ञ का कार्यक्रम 29 जनवरी से 03 फरवरी तक चलेगा। इस कार्यक्रम के दौरान प्रतिदिन संत श्री लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज के प्रवचन सहित अन्य अनुष्ठान होगा।प्रातःकाल आरती व संध्या प्रवचन के लिए दयाराम पोखरा के समीप विशाल पंडाल का निर्माण कराया जाएगा।


यज्ञ की सफलता के लिए 21 सदस्यीय टीम का गठन

काली मंदिर का जीर्णोद्धार एवं प्रांगण प्रक्षेत्र में संत श्री लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज के सानिध्य में प्रस्तावित षष्ठ दिवसीय यज्ञ को ऐतिहासिक बनाने, प्रचार-प्रसार व जनसंपर्क के लिए यज्ञ संचालन समिति का गठन किया गया। जिसमे मिथलेश कुशवाहा को संयोजक, राजू मिश्रा को अध्यक्ष, रविंद्र चौधरी, नायक सिंह व आकाश कुमार को उपाध्यक्ष, मुना चौधरी को  कोषाध्यक्ष, अनिल चौधरी को सह कोषाध्यक्ष, मिलिन्द चौधरी को सचिव, संजय स्वर्णकार, अमन इंडियन, राकेश कुमार, मोहित कुमार व मुकेश सोनी को सह सचिव बनाया गया। इस दौरान यज्ञ की सफलता के लिए 21 सदस्यीय टीम का भी गठन किया गया।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर ललन वारसी, रामाशंकर मिश्रा, सत्येंद्र सिंह, कुमार गौतम, सोनू कुमार, सत्य प्रकाश, रवि कुमार चौबे, अरुण सिंह, प्रदीप कुमार, मोहित कुमार, छोटू प्रसाद, मनोज कुमार, मुन्ना चौधरी, ललन सिंह, पिंटू सोनी, संजय भारती, नारायण सिंह हरिओम कुमार, रोहित केशरी , गौरव मिश्रा व अरुण ठाकुर समेत अनिल मौजूद थे।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST