-->

मेरी ब्लॉग सूची

संतरे से लदे ट्रक से मंगाई जा रही 60 लाख रुपये की अवैध शराब, उत्पाद विभाग ने किया जब्त

संतरे से लदे ट्रक से मंगाई जा रही 60 लाख रुपये की अवैध शराब, उत्पाद विभाग ने किया जब्त


अरवल:
बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से शराब माफिया शराब तस्करी के लिए तरह-तरह के जुगाड़ भिड़ाते रहते हैं. इधर, पुलिस भी बड़ी चौकसी से शराब तस्करों की प्लानिंग पर पानी फेरने में जुटी हुई है. इसी क्रम में मंगलवार को नये साल के जश्न में खपाने के लिए मंगाई जा रही तकरीबन 60 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर बरामद की है.

शराब की यह खेप नये साल में अवैध शराब की तस्करी के लिए मंगाई जा रही थी. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग ने अरवल जिले के कलेर प्रखंड के वालिदाद कब्रिस्तान के पास एनएच 139 पर छापेमारी कर ट्रक और अवैध शराब जब्त कर ली.


मिली जानकारी अनुसार उत्पाद विभाग के निरीक्षक गोपी किशन की अगुवाई में शराब जब्त करते हुए ट्रक के चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है. शराब की यह खेप हरियाणा के रोहतक से पहले आगरा से मंगाई गयी थी और आगरा से पटना लायी जा रही थी. इसी दरम्यान ट्रक रुकवा कर जांच की गई तो ऊपर से संतरा और नीचे 590 कार्टून विदेशी शराब बरामद की गई.

उत्पाद निरीक्षक गोपी किशन ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उक्त वाहन को रुकवा कर जांच की गई, जिसमें संतरा लदा था, लेकिन उसके अंदर शराब छुपा कर ले जाई जा रही थी. लगभग 60 लाख से अधिक की शराब बरामद की गई है. जिले में लगातार उत्पाद विभाग की टीम द्वारा छापेमारी और वाहन जांच कर शराब की बड़ी खेप पकड़ी जा रही है. पूरे जिले में शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू किया जा रहा है.

0 Response to "संतरे से लदे ट्रक से मंगाई जा रही 60 लाख रुपये की अवैध शराब, उत्पाद विभाग ने किया जब्त"

एक टिप्पणी भेजें