-->

मेरी ब्लॉग सूची

RJD नेता श्याम रजक का दावा- नीतीश सरकार गिराना चाहते हैं 17 JDU MLA, लालटेन थामने को तैयार

RJD नेता श्याम रजक का दावा- नीतीश सरकार गिराना चाहते हैं 17 JDU MLA, लालटेन थामने को तैयार


पटना:
बिहार चुनाव चुनाव को सम्पन्न हुए 2 महीना पूरा होने जा रहा है. लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होने की वजह से सूबे में सियासत तेज हो गई है. सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि बीजेपी और जेडीयू में सब कुछ ठीक नहीं है. ऐसे में आरजेडी के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी के बाद श्याम रजक का बड़ा बयान सामने आया है.

पूर्व मंत्री और आरजेडी नेता श्याम रजक ने कहा कि जेडीयू के 17 विधायक आरजेडी के सम्पर्क में हैं. जल्द ही जेडीयू में बड़ी टूट हो सकती है. श्याम रजक का कहना है कि अगर जेडीयू के विधायक आरजेडी में शामिल होते हैं तो उनको बहुत फायदा होगा. ऐसा करने के लिए जेडीयू के विधायक इतनी जल्दीबाजी है कि उनको तारीख और समय की कोई चिंता नहीं है.

उन्होंने कहा कि जो खुद जेडीयू पार्टी को तोड़ने के लिए तैयार हैं, तो ऐसे में दूसरे को तोड़ने की जरूरत ही नहीं है. उनके पार्टी में कोई जाकर क्या करेगा? अगर जेडीयू के विधायक हमारी पार्टी में आते है तो उनको लाभ भी होगा. जेडीयू 71 सीट से 43 सीट पर आ गई है. जो शक्तिहीन व्यक्ति है वह किसी दूसरे को कैसे सपोर्ट कर सकता है. शक्तिहीन से ऐसी अपेक्षा नहीं कि जा सकती है.

गौरतलब है कि बिहार में भाजपा और जेडीयू के बीच चल रहे नराजगी के बीच आरजेडी ने CM नीतीश कुमार को बड़ा ऑफर दिया था. आरजेडी नेता उदय नारायण चौधरी ने कहा था कि नीतीश कुमार बीजेपी नीत एनडीए छोड़ते हैं और तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम बनाते हैं तो विपक्ष उनको 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट करने की कोशिश करेगा.

आपको बता दें कि अरुणाचल में जेडीयू के 6 विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद बिहार में जेडीयू और भाजपा के बीच की खाई और भी बढ़ गई है. इस मामले पर जेडीयू के कई नेता बिहार में गठबंधन पर असर नहीं होने की बात तो कह रहे हैं. लेकिन, नीतीश कुमार के बयान से साफ हो गया कि एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं है.

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद नीतीश कुमार ने को यह साफ कह दिया था उन्हें सीएम बनने का मन नहीं था. भाजपा के आग्रह पर उन्होंने यह पद संभाला है.

1 Response to "RJD नेता श्याम रजक का दावा- नीतीश सरकार गिराना चाहते हैं 17 JDU MLA, लालटेन थामने को तैयार"