Bihar Election: बड़े भाई तेजप्रताप के लिए तेजस्वी ने मांगा वोट, कहा- यह चुनाव नहीं, बेरोजगारी हटाओ आंदोलन है


पटना:
जात-पात धर्म राजनीति से उपर उठ कर पढ़ाई-लिखाई दवाई सिंचाई की बात होनी चाहिए। ये बातें राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलगढ़ गांव में जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव नहीं, बेरोजगारी हटाओ आंदोलन है। सब से बड़ा हमारा दुशमन बेरोजगारी है। 

तेजस्वी ने कहा कि आज बेरोजगारी चरम सीमा पर है। सब से अधिक बिहार में बेरोजगारी है। डबल इंजन की सरकार ने सब चौपट कर दिया है। विभिन्न विभागों में साढ़े चार लाख पद खाली हैं। मुझे साढ़े पांच लाख पद ही सृजित करने होंगे। हमारी सरकार बनी तो दस लाख बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी। हसनपुर में डिग्री कॉलेज नहीं है। सड़क की स्थिति जर्जर है। सरकार बनी तो हसनपुर में मेडिकल कॉलेज बनाएंगे।


नेता प्रतिपक्ष ने पूछा कि दिल्ली तक एनडीए की सरकार है। फिर भी बिहार को क्या दिया गया। हम नये सोच के साथ सभी जाति, धर्म के लोगों को साथ लेकर चलना चाहते हैं। चाहे सर्वण हो अतिपिछड़ा हो , पिछड़ा हो या दलित हो। उन्होंने कहा कि मंहगाई बढ़ती जा रही है। भाजपा को जब प्याज साठ रुपए किलो था तो मंहगाई डायन लगती थी। अब सौ रुपए किलो है तो भौजाई लगती है। 15 वर्षों में नीतीश जी ने शिक्षा को चौपट कर दिया। महुआ की तर्ज पर हसनपुर में भी विकास होगा। महुआ में सड़क योजना में 900 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने अपने बड़े भाई राजद प्रत्याशी तेजप्रताप यादव के पक्ष में मतदान करने की अपील की। मौके पर आलोक मेहता, माला पुष्पम, रामनारायण मंडल आदि मौजूद थे।


Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST