तेज प्रताप यादव का हसनपुर सीट से नॉमिनेशन, साथ में मौजूद रहे भाई तेजस्वी


SAMSTIPUR: (अमरदीप नारायण प्रसाद)
बिहार विधानसभा चुनाव में आज से तीसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. तमाम नेता नामांकन कर रहे हैं. लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी हसनपुर सीट से अपना नामांकन करा रहे हैं. इस मौके पर तेज प्रताप के साथ उनके छोटे भाई और महागठबंधन के सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव भी पहुंचे. 

तेज प्रताप यादव ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी. उन्होंने लिखा, ''बिहार के भावी मुख्यमंत्री भाई तेजस्वी यादव (अर्जुन) को साथ लेकर हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दर्ज कराने के लिए पहुंच चुका हूं.''

हसनपुर सीट समस्तीपुर जिले में आती है. तेज प्रताप पिछली बार महुआ सीट से विधायक बने थे, लेकिन इस बार उनकी सीट बदल गई है. एनडीए में ये सीट जेडीयू के खाते में गई है. जेडीयू के टिकट पर राजकुमार राय चुनाव लड़ रहे हैं. राजकुमार मौजूदा विधायक भी हैं.



दरअसल, सीट बदलने के पीछे उनका पारिवारिक मसला बताया जा रहा है. तेज प्रताप यादव अपनी पत्नी ऐश्वर्या से अलग हो गए हैं. दोनों परिवारों के बीच काफी दूरियां पैदा हो गई हैं. तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय ने कुछ वक्त पहले ही जेडीयू ज्वाइन की थी. खबरें ऐसी आने लगीं कि ऐश्वर्या महुआ सीट से चुनाव मैदान में उतर सकती हैं. हालांकि, जेडीयू ने उन्हें टिकट नहीं दिया, लेकिन तेज प्रताप हसनपुर शिफ्ट हो गए. 

हसनपुर भी महुआ की तरह ही आरजेडी के लिए सेफ सीट के तौर पर देखी जाती है. यहां भी यादव समाज का वोट सबसे ज्यादा है. साथ ही कुशवाहा वोटर भी हैं. इस सीट पर हमेशा यादव जाति के उम्मीदवार को जीत मिलती रही है. जेडीयू के टिकट पर दो बार जीतने वाले राजकुमार राय भी यादव समाज से आते हैं. इस बार उनका मुकाबला तेज प्रताप यादव से है

Post a Comment

0 Comments