MLA का टिकट लेने 74 लाख रुपए लेकर आया था कारोबारी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 2 को पकड़ा

पटना. गांधी मैदान थाना पुलिस ने बुधवार देर रात बिस्काेमान भवन के पास वाहन चेकिंग के दाैरान करीब 74 लाख रुपए जब्त किया. इस दौरान पुलिस ने फॉर्च्‍यूनर SUV यूपी 65 सीआर-7000 के चालक साेनू समेत 2 काे पकड़ा है. दाेनाें काे पुलिस गांधी मैदान थाना ले गई. पूछताछ में चालक साेनू ने बताया कि सासाराम के हाेटल काेराबारी संजय कुमार सिंह के साथ में पटना आए थे. वो कहीं उतर गए इसकी जानकारी उन्‍हें नहीं है. इस गाड़ी में एक राजनीतिक दल का झंडा-बैनर भी मिला है.

सूत्राें के अनुसार संजय सिंह से एक एमएलसी ने टिकट दिलवाने के लिए यह रकम मंगवाई थी. वो एमएलसी काैन है, इस बाबत पुलिस चालक और एक अन्य से पूछताछ करने में जुटी है. चुनाव की घाेषणा के बाद इस बार पहली बार पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई हुई है. मालूम हो कि 1 अक्टूबर यानी गुरुवार से ही पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन भी शुरू हाेना है.

पुलिस ने जब इस कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर कार मालिक की जानकारी ली ताे पता चला कि यह संजय सिंह के नाम से रजिस्टर्ड है. वाराणसी डीटीओ से इस गाड़ी का रजिट्रेशन 25 मई 2017 काे हुआ है. इतनी बड़ी मात्रा में कैश मिलने की सूचना मिलते ही पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी के अलावा सदर एसडीओ, सदर बीडीओ समेत कई पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी गांधी मैदान थाना पहुंच गए. रकम गिनने में ही पुलिस काे करीब एक घंटे से ज्यादा का वक्‍त लगा.

सूत्राें के अनुसार, पुलिस ने आयकर अधिकारी काे भी थाने पर बुला लिया. पुलिस और आयकर अधिकारी दाेनाें से पूछताछ करने में जुटे हैं. पुलिस का कहना है कि आयकर अधिकारी की जांच के बाद वे जाे रिपाेर्ट देंगे उसपर कार्रवाई हाेगी. सिटी एसपी विनय तिवारी ने कहा कि पुलिस ने माेटी रकम रकम पकड़ी है. इस बाबत हिरासत में लिए गए लाेगाें से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है.

Post a Comment

0 Comments